पूर्व प्रेमी व कुख्यात अपराधी जेल में रहे इसके लिए प्रेमिका ने नए प्रेमी के साथ मिलकर रची साजिश,लोगों से मांगी रंगदारी और…..पढ़िये Exclusive खबर….

राँची।राजधानी राँची में एक युवती ने पूर्व प्रेमी के जेल जाने के बाद वर्तमान प्रेमी के साथ मिलकर खतरनाक साजिश रच डाली।फिर दोनों ने मिलकर बीते एक सप्ताह से राँची पुलिस की नींद उड़ा दिया।युवती ने प्रेमी के साथ मिलकर कई लोगों से रंगदारी मांगी और मोबाइल पर गंदे गंदे मैसेज कर धमकी दी।पुलिस ने युवती और उसका कथित प्रेमी को नामकुम इलाके से गिरफ्तार कर लिया है।गिरफ्तार युवती का नाम नेहा सोनी उर्फ नेहा फारूक है।मुलरूप से मांडर थाना क्षेत्र की रहने वाली है लेकिन वर्तमान में अशोक नगर रोड नम्बर 4 के सामने और नामकुम के जोहार बस्ती में अपने प्रेमी राज वर्मा के साथ रह रही थी।दोनों पर जान से मारने की धमकी, रंगदारी मांगने और गाली गलौज देने का आरोप लगा है।दोनों ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस पूछताछ में अपना जुर्म कबूल कर लिया है।दोनों को जेल भेज दिया है।

हटिया डीएसपी और पुंदाग थाना प्रभारी ने नेहा सोनी की साजिश को किया बेनकाब

जेल में बंद अपराधी छोटू खान कि पूर्व प्रेमिका थी नेहा सोनी

बताया जाता है कि नेहा सोनी और पुंदाग इलाके के रहने वाले छोटु खान उर्फ तफजील खान में कई वर्षों से सम्बंध था।छोटु खान एक कुख्यात अपराधी है। करीब एक साल पहले जब अपराधी छोटु खान हत्या के मामले में जेल चला गया तो नेहा ने राज वर्मा नामक व्यक्ति से दोस्ती बना लिया।उसके बाद नेहा और राज वर्मा में दोस्ती के बाद दोनों एक दूसरे के घर आना जाना होने लगा।

छोटु का सिम से फर्जी आईडी बनाकर लोगों को धमकाने लगा

बताया जाता है कि एक दिन नेहा हटिया डीएसपी के ऑफिस में आकर शिकायत की। उसने डीएसपी को बतायी की उसे जेल में बंद अपराधी छोटु खान धमकी देता है।हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा ने इस मामले को लेकर उसे पुंदाग थाना प्रभारी विवेक कुमार के पास भेज दिया।उसके बाद नेहा ने पुंदाग थाना प्रभारी को बताया कि इस नम्बर से उसे धमकी और गाली दी जाती है।धमकी देने वाला छोटु खान बोलता है।नेहा की शिकायत पर पुलिस आगे की जांच में जुट गई।

तकनीकी जांच में हुआ खुलासा

जब नेहा ने पुंदाग ओपी में बताया कि इस नम्बर से उसे धमकी दी जाती है।भद्दी भद्दी गाली दी जाती है।उसके बाद हटिया डीएसपी ने मामले की जानकारी एसएसपी और सिटी एसपी के दिए।सिटी एसपी के निर्देश पर हटिया डीएसपी के नेतृत्व में पुंदाग थाना प्रभारी ने जांच शुरू किया।पहले साइबर सेल और तकनीकि शाखा के माध्यम से जिस नम्बर से धमकी दी जाती थी उसका सीडीआर निकाला गया और लोकेशन प्राप्त किया गया।इसी बीच पुलिस ने करीब आधा दर्जन युवकों को हिरासत में लिया।हिरासत में लिए गए युवकों ने बताया कि उसे नेहा नामक की लड़की इस नम्बर से बात करती है।ये नेहा का नम्बर है।युवकों ने बताया कि नेहा सोनी का नम्बर है।युवकों ने बताया कि उसे भी फोन और व्हाट्सएप पर धमकी दी जाती थी कि नहीं जानते हो बड़े बड़े अधिकारी तक पहुँच है।अंदर करा देंगे।तुमलोग छोटु खान का आदमी हो तुम्ही लोग हमको धमकी देता है।

नए प्रेमी के धराते ही पूरा घटना का खुलासा हो गया

पुलिस जांच में नेहा का नया प्रेमी का नम्बर पुलिस को मिला।पुलिस ने जब नेहा सोनी के नए प्रेमी राज वर्मा को उठाया और उससे पूछताछ की तब बताया कि नेहा और उसने ही लोगों को मैसेज करता था।नेहा के कहने पर उसने भी कई लोगों को मैसेज किया है।उसके बाद पुंदाग थाना प्रभारी ने नेहा को महिला थाना में लाकर पुछताछ किया ।पूछताछ में अपना जुर्म कबूल किया।

छोटु जेल में रहे इसलिए उसका नाम और सिम का उपयोग कर धमकी देती थी

पूछताछ में नेहा ने बतायी की उसका कई साल से छोटु खान से दोस्ती है।जब हत्या के मामले जेल गया तो उसका दोस्ती राज वर्मा से हो गया।दोनों में तीन चार महीने से दोस्ती है।उसे डर था कि अगर छोटु बाहर आ जायेगा तो राज से उसका दोस्ती टूट जाएगा।इसलिय उसने छोटु का सिम से ही फर्जी आईडी बनाकर लोगों से रंगदारी मांगी ताकि मामला जेल में बंद छोटु के ऊपर दर्ज होगा।और जेल से नहीं छूटे।जिससे रंगदारी मांगी गई थी उसमें कुछ युवकों का नम्बर भेज देता था।फिर युवक को एक और फर्जी नम्बर से राँची पुलिस का अधिकारी बनकर धमकी देता था।खेल 7-8 दिन से चल रहा था।

कई लोगों सहित पुलिस वाले को भी मैसेज की

नेहा ने पुलिस पूछताछ में बतायी की उसने छोटु के सिम से कई पुलिस वाले को भी गाली गलौज वाला मैसेज व्हाट्सएप की ताकि पुलिस छोटू के ऊपर कार्रवाई करे।उसने छोटु के दोस्तों सहित कई लड़के को मैसेज की थी।लेकिन नेहा ये भुल गई कि फर्जी नम्बर का तो यूज़ कर रही थी लेकिन मोबाइल तो उसी का था।और पुलिस की तकनीकी जांच जब शुरू हुई तो जिस मोबाईल से सिम का उपयोग हो रहा था।वो मोबाइल नेहा सोनी की थी।

25 लाख की रंगदारी मांगी थी

बीते 12 अगस्त को हिंदपीढ़ी के नाला रोड के रहने वाले मो.मिन्हाजुद्दीन के व्हाट्सएप नम्बर पर मैसेज कर 25 लाख की रंगदारी मांगी गई।एक नम्बर व्हाट्सएप किया और कहा इस नम्बर पर 20 लाख डालने कहा फिर दूसरा नम्बर भेजा और कहा इस नम्बर पर पांच लाख रुपये तीन बजे तक डाल दो।अगर तीन बजे तक पैसा जमा नहीं हुआ तो गोली मार देंगे।मिन्हाजुद्दीन ने इस सम्बंध में हिंदपीढ़ी थाना में मामला दर्ज कराया।इसी नम्बर से पंडरा इलाके में रंगदारी मांगी गई थी।पंडरा ओपी क्षेत्र के रहने वाले इरफान अहमद से भी इसी नम्बर से पाँच की रंगदारी मांगी गई थी।उन्हें भी इसी तरह धमकी दिया था कि अगर पैसा नहीं जमा हुआ तो गोली मार देंगे।

कथित प्रेमिका के चक्कर मे फंस गया राज

राज वर्मा ने बताया कि उसका फोटोग्राफी का काम है।उसके एक परिचित ने नेहा से मिलवाया था।उसके बाद उसके बाद असिस्टेंट के रूप में काम करने लगी।फिर दोनों में दोस्ती हो गई।उसके बाद नेहा उसके पास भी आकर रहती थी।धमकी सब देने का दिमाग नेहा का ही था।

छोटु खान की संलिप्तता की जांच की जा रही है !

इधर दोनों को गिरफ्तार कर पुंदाग ओपी पुलिस ने हिंदपीढ़ी थाना को सुपुर्द कर दिया गया है।क्योंकि 25 लाख की रंगदारी मांगने का मामला हिंदपीढ़ी थाना में दर्ज किया गया है।वहीं पुलिस ये भी जांच कर रही है कि कहीं रंगदारी मांगने में सही में छोटु खान की संलिप्तता है कि नहीं।क्योंकि जेल जाने के बाद सिम नेहा को दिया गया था। पुलिस की जांच जारी है।

इधर हिंदपीढ़ी थाना की ओर से प्रेस विज्ञप्ति जारी किया गया जिसमें ये बातें बताया गया है:

झारखण्ड न्यूज exclusive रिपोर्ट.….आर सिंह