हजारीबाग पुलिस और नक्सलियों के बीच में मुठभेड़, मुठभेड़ के बाद चलाया जा रहा है सर्च अभियान….

 

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के बड़कागांव थाना क्षेत्र के अंगों पंचायत में चरका पत्थर और गुड़कुवा के बीच पुलिस और टीएसपीसी नक्सली संगठन के बीच मुठभेड़ हुई है।पुलिस का नेतृत्व हजारीबाग एसपी अरविंद कुमार सिंह कर रहे थे।घटना के बारे में बताया जा रहा है कि सर्च अभियान में पुलिस निकली थी। पुलिस को आता देख उग्रवादी ने उनके ऊपर फायरिंग शुरू कर दी।फायरिंग होते ही पुलिस और सुरक्षाबलों ने अपने पोजिशन ले लिए और जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। जिसमें दोनों ओर से गोलीबारी होने लगी। पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।इस मुठभेड़ के बाद उग्रवादियों की धरपकड़ के लिए पुलिस सर्च अभियान चला रही है।

बताया जाता है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि टीपीसी के एरिया कमांडर दिवाकर उर्फ प्रताप अपने दस्ते के साथ किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा है। जिसके बाद पुलिस ने सर्च अभियान चलाया। इसी दौरान उग्रवादियों ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस द्वारा भी जवाबी कार्रवाई की गई।

घटना के बाद पूरे जंगल को पुलिस ने घेर लिया है। उग्रवादियों के धड़ पकड़ के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है। यह भी पुलिस के पास इनपुट्स मिले हैं कि कुछ उग्रवादियों को गोली भी लगी है। ऐसे में घायल उग्रवादियों को पकड़ने के लिए भी रणनीति तैयार की गई है।