लालू यादव के करीबी आरजेडी नेता सुभाष यादव को ईडी ने किया गिरफ्तार, दिन भर चली छापेमारी, देर रात हिरासत में लिया…

 

 

पटना।राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के करीबी नेता सुभाष यादव को ईडी ने शनिवार (9 मार्च) की देर रात गिरफ्तार कर लिया है। ईडी की टीम ने शनिवार को पूरे दिन सुभाष यादव के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की और देर रात को हिरासत में ले लिया।जानकारी के मुताबिक, ईडी ने देर रात ही सुभाष को कोर्ट में पेश किया और उसके बाद उन्हें बेऊर जेल भेज दिया है।बता दें कि बालू के कारोबार में मिली गड़बड़ियों की शिकायत और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच एजेंसी ने ये कार्रवाई की है।

सुभाष यादव को लालू परिवार का करीबी माना जाता है।वह 2019 में आरजेडी के टिकट पर लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। राजद ने उन्हें झारखण्ड की चतरा लोकसभा सीट से मैदान में उतारा था।हालांकि, वह चुनाव हार गए थे।वह बालू के कारोबार से जुड़ी ब्राडसन कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर हैं।आरोप यह भी है कि लालू परिवार के रिश्तेदारों को फ्लैट व जमीन दिलाने में सुभाष यादव का ही हाथ रहा है।

इससे पहले भी सुभाष यादव के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापमेरी की थी। साल 2018 में पटना, दिल्ली और धनबाद में आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की गई थी। शनिवार की सुबह से ही ईडी सुभाष यादव के ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी।दानापुर में सुभाष यादव के घर समेत आधा दर्जन ठिकानों पर दबिश डाली गयी थी।इस दौरान ईडी को सुभाष यादव के ठिकाने से करीब दो करोड़ रुपए नकद मिलने की बात सामने आयी है।