30 हजार रुपये दुकानदार से वसूली कर चुके थे बंटी बबली: फिर नारकोटिक्स अधिकारी बनकर और रुपये धमका कर मांग रहे थे,स्थानीय लोगों ने पकड़ की जमकर धुनाई,मरते मरते बचे…

 

-यूट्यूब चलाते है दोनो युवक युवती,पहले पत्रकार बनकर दुकान से गांजा वाला सिगरेट लिया,फिर धमका कर वसूली की, बाद में फिर नारकोटिक्स अफसर बन धमकी दे रहे थे,हो गई पिटाई

राँची।राजधानी राँची के नामकुम थाना क्षेत्र में नामकुम बस्ती, नामकुम-चुटिया रोड में स्थानीय लोगों ने एक युवक और एक युवती की जमकर धुनाई कर दी। दोनों की इतनी पिटाई हुई की उनकी जान जाते-जाते बची है।स्थानीय लोगों ने बताया कि जिन युवक और युवती की स्थानीय लोगों ने पिटाई की है दोनों यूट्यूब चलाते हैं। दोनों पर आरोप है कि एक स्थानीय व्यक्ति से जो दुकान चलाता है उससे गांजा बेचने के नाम पर धमका कर पहले ₹30000 वसूली की। फिर रात में उसी दुकान में अन्य साथियों के साथ जाकर नारकोटिक्स ऑफिसर बन धमकी देकर ₹10 हजार की और मांग कर रहे थे। आरोप है कि जबरन गल्ले से 10 हजार निकाल भी लिया। दोनों उस दुकानदार को धमकी दी कि उसके दुकान से जो गांजा बेचने का वीडियो वीडियो है उसके पास सबूत है उस पर केस होगा और गिरफ्तार कर लिया जायेगा। इसके बाद दुकानदार ने आसपास के लोगो को बुला लिया और दोनो द्वारा उसे ब्लैकमेल करने की बात सभी को बता दी। इसके बाद स्थानीय लोगो ने दोनो को पकड़ा और जमकर धुनाई कर दी।जबकि तीन युवक भागने में कामयाब हुए।मारपीट की सूचना नामकुम थाना को सूचना मिली। नामकुम थाना की पुलिस घटना स्थल पर पहुँची और दोनो को किसी तरह बचाया। फिर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। दोनो का इलाज चल रहा है।कार से युवती सहित पाँच लोग पहुँचे थे।वहीं मारपीट होता देखकर कार चालक और दो अन्य युवक कार लेकर भाग निकला।

एक बार पैसे ले चुके थे दोनो, दोबारा गए तब फंस गए स्थानीय लोगो के चंगुल में

घटना के संबंध में बताया गया कि दोनो यूट्यूब चलाते है। शनिवार को दोनो युवक युवती, पहले पत्रकार बनकर दुकान से गांजा वाला सिगरेट जाकर लिया।फिर दुकानदार को धमका कर वसूली की। बाद में फिर दोनो कार से वहां अन्य युवक को लेकर नारकोटिक्स अफसर बन कर वहां गए। और धमकी दे रहे थे की और पैसे दो, लेकिन दोनो फंस गए और दोनो की हो गई पिटाई।

मामले में दोनों पक्ष ने नामकुम थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है

दुकान संचालक के पिता महेश गोप के आवेदन के अनुसार, परवेज आलम डोरंडा निवासी ,अनुराधा शर्मा उर्फ आलिया ,पंडित जी और दो अन्य युवक रात करीब 9.30 बजे उसके दुकान में पहुँचे और उसके बेटे को धमकी देने लगे कि वे लोग नार्कोटिक्स विभाग के अधिकारी हैं।दुकान में गांजा बिकता है।गाँजा बेचने का इनके पास वीडियो है।इसलिए कार्रवाई की जायेगी।वहीं परवेज और युवती ने कहा बचा लेंगे लेकिन पैसा देना होगा।शिकायत में कहा गया कि दोनों परवेज और युवती ने दिन में ही उसके बेटे से धमका कर 30 हजार रुपये ले लिया था।पैसा ऑनलाइन दिया गया था।फिर रात में कुछ युवक को लेकर आया औऱ गाली गलौज करते हुए और पैसे की मांग किया।नहीं देने पर गल्ले से पैसा निकालने लगा और गाड़ी से डंडा निकाल कर मारने लगा इसी बीच आसपास के लोग जुट गए और दोंनो पकड़ा गया जबकि अन्य तीन भाग निकला।वहीं दूसरी ओर परवेज आलम ने भी लिखित आवेदन दिया है।

इधर मुख्यालय वन डीएसपी अमर कुमार पांडे ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। ग्रामीणों ने युवती पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है।इस मामले में ग्रामीणों द्वारा प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। उधर, ग्रामीणों की पिटाई से घायल दोनों युवक-युवती के बयान पर भी प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पुलिस को सूचना मिलने के बाद दोनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

राजधानी राँची के विभिन्न इलाकों से ग्रामीणों द्वारा पीटे गये युवक-युवतियों का शोषण कर रंगदारी वसूलने के कई मामले सामने आये हैं।कुछ दिन पहले इन दोनों का एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें ये फुटपाथ दुकानदारों से वसूली कर रहे थे।दोनों बंटी बबली नाम से मशहूर है।