दुमका:झारखण्ड से बाइक चोरी कर बंगाल में बेचता था,गिरोह के चार अपराधी गिरफ्तार,11 बाइक बरामद…

दुमका।झारखण्ड के दुमका जिले में दो माह से बाइक चोरी कर पुलिस को खुली चुनौती देने वाले चार शातिर चोर शुक्रवार को पुलिस के हाथ लग गए। तीन थाने की पुलिस की संयुक्त टीम ने चोरों की निशानदेही पर चोरी की 11 बाइक भी बरामद की। ये लोग दुमका जिले में बाइक चोरी करने के बाद बंगाल में बेच दिया करते थे।अब पुलिस बंगाल में बाइक खपाने वाले गिरोह की तलाश में दबिश दे रही है।गिरफ्तार मुकेश मिर्धा रामगढ़ प्रखंड के ग्राम लोहरडीह, महरूम शेख पाकुड़ जिले के पाकुड़िया थाना क्षेत्र के बोनोनवो ग्राम, आदित्य रौशन व रोबिन पाल उर्फ प्रोबिन पाकुड़ जिले के पाकुड़िया थाना क्षेत्र के मोगलाबांध का रहने वाला है।पुलिस ने शनिवार को सभी को जेल भेज दिया।

दुमका पुलिस सभागार में एसपी पीतांबर सिंह खेरवार ने बताया कि दो माह से जिले में लगातार बाइक की चोरी हो रही थी। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सदर एसडीपीओ नूर मुस्तफा व जरमुंडी के अमोद नारायण सिंह के नेतृत्व में रामगढ़, दिग्धी ओपी व नगर थाना की पुलिस की संयुक्त टीम बनाई गई। टीम के सदस्यों को शुक्रवार को पता चला कि कुछ लोग बाइक चोरी की तलाश में रेलवे स्टेशन के समीप घूम रहे हैं।ऐसे में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो बाइक में सवार चार युवकों को गिरफ्तार किया। वे दोनों जिस बाइक से घूम रहे थे, वह भी चोरी की निकली। पूछताछ में सभी ने बाइक चुराने की बात स्वीकार की। उनकी निशानदेही पर पाकुड़िया से चोरी की नौ बाइक बरामद की गई। इतना ही नहीं, दो मोबाइल व मास्टर चाबी भी हाथ लगी। सारी बाइक जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र से चोरी की गई थी। कुछ और बाइक चोरों के बारे में पता चला है।

एसपी ने बताया कि चारों पहले बाइक की रेकी करते थे। भीड़ भाड़ व हटिया जैसी जगह में बाइक पर नजर रखते थे। चालक के इधर-उधर जाते ही बाइक पर हाथ साफ करने में देरी नहीं करते थे। इन लोगों का संबंध बंगाल के कुछ चोरों से है। बाइक चोरी करने के बाद सीधे बंगाल जाकर बेच दिया करते थे।बंगाल में चोरी की बाइक खपाने वालों की तलाश में एक टीम गई हुई है। गिरफ्तार आरोपित पहले भी बाइक चोरी में जेल जा चुके हैं। उम्मीद है कि अब बाइक चोरी की घटनाओं में कमी आएगी।