लेवी नहीं मिलने से जमीन कारोबारी की हत्या करने जा रहा था,पुलिस ने पांच उग्रवादियों को दबोचा,हथियार सहित कई समान बरामद..

खूँटी।झारखण्ड के खूँटी जिले में पीएलएफआई के पांच उग्रवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।बताया जाता है कि सभी उग्रवादी सिमडेगा जिले के आनंदपुर में एक जमीन कारोबारी की हत्या करने जा रहे थे।जिसकी गुप्त सूचना तोरपा पुलिस को मिली थी।जिसके बाद पुलिस ने चुरगी मोड़ से सभी नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।इन लोगों के पास से पुलिस ने हथियार, कारतूस, मोबाइल समेत नक्सली कागजात बरामद किए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार,चुरगी मोड़ के पास बस से एक नक्सली को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया था।उसकी निशानदेही पर खूंटी और सिमडेगा जिले में छापेमारी कर चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया। सिमडेगा और चाईबासा पुलिस के अलावा राँची पुलिस ने भी इनकी गिरफ्तारी में सहयोग किया। गिरफ्तार सभी नक्सली पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप और 10 लाख का ईनामी तिलेश्वर गोप से सीधा संपर्क में रहे हैं।

बताया जा रहा है कि पीएलएफआई सुप्रीमो और तिलकेश्वर गोप लेवी नहीं मिलने के कारण सिमडेगा के एक जमीन कारोबारी की हत्या की योजना बनाई थी।पुलिस ने समय रहते घटना से पहले पांच उग्रवादियों को दबोच लिया।

माइकल गुड़िया आनंदपुर थाना क्षेत्र के सोदा ऊपर टोली से तथा मुकेश बड़ाईक बसिया थाना क्षेत्र के लबाकेरा डुमकी टोली का रहने वाला है।गिरफ्तार किये गये अन्य लोगों में सिकीदरी थाना क्षेत्र के अगरतोली का अर्जुन मुंडा, बानो थाना क्षेत्र के भंडारवेली का सुरेंद्र बड़ाईक तथा अनगड़ा थाना क्षेत्र के बुकी बॉलौटा गांव का पंकज महतो शामिल है। इन नक्सलियों के पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा, मोबाइल फोन, PLFI का पर्चा तथा चंदा रसीद बरामद किया गया है।

गिरफ्तार नक्सली अर्जुन की निशानदेही पर अन्य नक्सलियों की हुई गिरफ्तारी

गिरफ्तार नक्सली अर्जुन ने पुलिस को बताया कि आनंदपुर क्षेत्र का पीएलएफआई कमांडर माइकल गुड़िया मुकेश चीक बड़ाईक और पंकज महतो के साथ मिलकर आनंदपुर क्षेत्र में एक व्यक्ति की हत्या करने वाला है। अर्जुन की निशानदेही पर माइकल, मुकेश, पंकज एवं सुरेंद्र को गिरफ्तार किया गया।