कोयला तस्करों के खिलाफ धनबाद जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई,करीब 100 ट्रक कोयला लदा पकड़ा गया…


धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले में धनबाद जिला प्रशासन ने कोयला तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।तोपचांची व हरिहरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच पर स्थित विभिन्न पेट्रोल पंपों से अवैध कोयला लदे करीब 100 ट्रकों पकड़ा गया है।इनमें से तोपचांची से 52 और हरिहरपुर से 46 ट्रक पकड़ा गया है।जिसकी कागजात की जांच की जा रही है। इस कार्रवाई के बाद कोयला माफिया में हड़कंप मच गया है।

गौरतलब है कि गिरिडीह पुलिस की कड़ाई ने धनबाद के कोयला तस्करों में हड़कंप मचा दिया है। पिछले चार दिनों से गिरिडीह के डुमरी थाने को एक भी अवैध कोयला लदी गाड़ी पार नहीं कर पाया है।उपायुक्त और एसपी के निर्देश पर जिले में अवैध कारोबार पर हुई छापेमारी के बाद अवैध धंधेबाजों की जान आफत में आ गयी थी।तीन दिनों से करीब 250 अवैध कोयला लदे ट्रक जीटी रोड पर खड़े थे। शनिवार की रात हुई छापेमारी के बाद इनमें से करीब 150 ट्रक औने पौने दाम पर नजदीक के भट्ठों में बेच दिया गया।रविवार की शाम तक जीटी रोड पर राजगंज से निमियाघाट के बीच स्थित पेट्रोल पंपों में कोयले से लदे करीब 100 ट्रक छुपा कर खड़े किये गये हैं।

बता दें कि राजगंज से निमियाघाट थाने के बीच पड़ने वाले पेट्रोल पंपों के अलावा लिंक रोड में भी कई गाड़ियां खड़ी की गयी थी। अवैध कोयला लदे करीब 100 ट्रक कागज के इंतजार में खड़े हैं। मालूम हो कि जिले से बिहार और यूपी भेजे जाने वाले अवैध कोयले को फर्जी कागजातों के सहारे भेजा जाता है। गिरिडीह पुलिस ने इन कागजों के सहारे पार होने वाली गाड़ियों पर ही रोक लगा दी है।अब धनबाद पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई से कोयला तस्करों में खलबली मच गया है।