बोकारो:अवैध रूप से बने शोरूम हटाने के दौरान हिंसक झड़प हुई है,एक तरफ से पत्थरबाजी,दूसरी तरफ से खूब लाठियां भांजी गई

बोकारो।झारखण्ड के बोकारो से हिंसक झड़प की खबर आई है।मामला अवैध कब्जा हटाने का है।बताया जा रहा है कि सिटी सेंटर में अवैध रूप से निर्मित एक कार शोरूम को हटाने के दौरान बीएसएल के कर्मचारी, पुलिस के जवान और शोरूम के कर्मचारी आपस में भिड़ गए। एक तरफ से पत्थरबाजी हुई तो दूसरी तरफ से खूब लाठियां भांजी गई।

वहीं इस दौरान शोरूम की एक महिला कर्मचारी और एक होमगार्ड के जवान घायल हो गए हैं। दोनों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में एडमिट कराया गया है। हालांकि भारी विरोध के बाद बीएसएल के अधिकारी व पुलिस के जवान को वापस लौटना पड़ा है।

इस घटना के सम्बंध में शोरूम के मैनेजर ने बताया कि मामला अभी हाईकोर्ट के डबल बेंच में चल रहा है। बिना फैसले का इंतजार किए इस तरह तोड़ने के लिए आना किसी तरह जायज नहीं है। वहीं इस बारे में मजिस्ट्रेट और बीएसएल प्रबंधन कुछ भी कहने से बचते रहे।वहीं शोरूम प्रबंधन और बीएसएल प्रबंधन के बीच काफी देर तक नोक-झोंक होते रही।

क्या है विवाद का पूरा मामला

दरअसल जहां शोरूम बना हुआ है वह हिंदुस्तान ऑटो एजेंसी के गोपाल लोधा को बीएसएल की तरफ से गाड़ी की पार्किंग के तौर पर दिया गया था। लेकिन नियमों का उल्लंघन कर उस पर शोरूम बना लिया गया है। बोकारो स्टील प्रबंधन इसका लगातार विरोध रहा था। विरोध के बाद मामला पहले संपदा न्यायालय में चला। यहां के बाद हाईकोर्ट पहुंचा। दोनों जगह शोरूम के मालिक जब केस हार गए हैं। अब बीएसएल प्रबंधन इस अवैध निर्माण को तोड़ना चाहता है।

कर्मचारियों को डर- हो जाएंगे बेरोजगार

वहीं शोरूम में काम कर रहे दर्जनों कर्मचारियों को इस बात का डर है कि कोविड काल में अगर इस तरह से अचानक शोरूम को तोड़ दिया जाएगा तो वे बेरोजगार हो जाएंगे। इसी के खिलाफ वे हाथों में तख्ती लेकर विरोध कर रहे थे। वे शोरूम को नहीं तोड़ने की गुहार लगा रहे थे।