Jharkhand:राँची समेत कई इलाकों में भारी बारिश,मिट्टी का दीवाल गिरने से 6 वर्षीय मासूम की मौत

राँची।राजधानी समेत राज्य के कई हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है।गुरुवार देर रात से शुरू हुई बारिश ने शुक्रवार की सुबह से तेज रफ्तार पकड़ ली है और राँची समेत कई जगहों भारी बारिश हो रही है।हालांकि, पिछले दो दिनों से हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश का दौर जारी था, लेकिन इस सीजन में पहली बार है, जब लगातार कई घंटे तक बारिश हो रही है।तेज़ बारिश ने राजधानी वासियों को परेशान भी किया।सड़कों पर आम दिनों की तरह गाड़ियों की भीड़ नहीं दिखी और न ही बाजार में रौनक है।राँची के कई क्षेत्रों में जलभराव की समस्या हो रही है।कहीं सड़कों पर तालाब बना है तो कहीं अपार्टमेंट के निचे तालाब बना है।

कहीं पुल के उप्पर से पानी बह रहा है।इसके साथ ही,16 किमी प्रतिघंटा के रफ्तार से हल्की हवा चल रही है।राँची में घने बादल छाए हैं। मौसम विभाग ने पहले ही बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया था।मौसम विभाग की मानें तो दक्षिण बांग्लादेश, उत्तरी बंगाल की खाड़ी और पश्चिम बंगाल के ऊपर एक चक्रवातीय क्षेत्र बना हुआ है. मानसून का एक टर्फ लाइन फिरोजपुर, हिसार, मेरठ से होते हुए बोकारो से गुज़र रहा है इसलिए बारिश तेज़ हो रही है।

इधर चतरा जिले के प्रतापपुर थाना क्षेत्र के सिद्धकी ग्राम में शुक्रवार की सुबह 6 वर्षीय बच्ची की मृत्यु उसके ऊपर मिट्टी का दीवार गिरने के कारण दबकर हो गई है।6 वर्षीय बच्ची श्रुति के पिता का नाम महेंद्र यादव है।बताया जा रहा है कि भारी बारिश के कारण पानी घर मे घुसने से दीवाल गिर गया।घर में सो रही बच्ची के उप्पर ही दीवाल गिरा।जिससे दबने से मौत हुई है।