Jharkhand:जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के एरिया कमांडर को मुठभेड़ में पुलिस ने मार गिराया

पलामू/मेदनी नगर।जिले के सुदूरवर्ती इलाका के रामगढ़ थाना क्षेत्र में बुधवार को पुलिस और उग्रवादी संगठन झारखण्ड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी)के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान पुलिस जवानों ने एरिया कमांडर महेश उर्फ महेश भुइयां को मार गिराया। वहीं, पुलिस को भारी पड़ता देख अन्य उग्रवादी मौके से भाग निकले। मुठभेड़ चोरहट इलाके में हुई। फिलहाल पुलिस जवान इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान में जुट गए हैं। घटनास्थल से पुलिस से लुटा गया एक रायफल और एक देशी कट्टा बरामद हुआ है।

वहीं घटना पर एसपी संजीव कुमार ने एरिया कमांडर महेश भुइयां के मारे जाने की पुष्टि की है। मुठभेड़ स्थल ज़िला मुख्यालय मेदिनीनगर से 32 किलोमीटर दूर है। मारा गया उग्रवादी महेश गढ़वा जिला के रमकंडा का रहने वाला था। करीब एक साल से वह JJMP का एरिया कमांडर था। इलाके में दहशत फैलाए हुए था। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी जेजेएमपी का दस्ता चोरहट इलाके में रुका हुआ है। पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए घेराबंदी में लग गई।जैसे ही पुलिस को उग्रवादियों ने देखा, उनपर फायरिंग करना शुरू कर दी। पुलिस की ओर से किए गए जवाबी कार्रवाई में महेश भुइयां मारा गया। मुठभेड़ काफी देर तक चली। रुक-रुककर उग्रवादियों की ओर से फायरिंग होती रही। फिलहाल पुलिस के जवान क्षेत्र की घेराबंदी कर सर्च अभियान में जुट गए हैं।

एनकाउंटर फर्जी है:
इधर जेजेएमपी उग्रवादी संगठन ने इस मुठभेड़ को फर्जी बताया है।जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के कर्मवीर ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि पलामू में पुलिस और जेजेएमपी संगठन के बीच कोई मुठभेड़ नहीं हुई है।पुलिस ने फर्जी मुठभेड़ में महेश भुइयां को मारा है. पुलिस फर्जी एनकाउंटर बंद करें।

JJMP ने कहा- पुलिस ने गिरफ्तार कर किया एनकाउंटर:
जेजेएमपी के कर्मवीर ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि महेश छुट्टी में था और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर एनकाउंटर कर दिया. जेजेएमपी संगठन के साथ पुलिस की कोई मुठभेड़ नहीं हुई है. पुलिस गिरफ्तार कर एनकाउंटर कर रही है और कानून का उल्लंघन कर रही है।मानवाधिकार और सीबीआई इस मामले की जांच करें और गिरफ्तार कर एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हो।