Jharkhand:विष्णुगढ़ में प्रेम-प्रसंग में आत्महत्या,पेड़ से लटकता युवक और युवती का शव बरामद

हजारीबाग।जिले के विष्णुगढ़ में पेड़ से लटकता युवक और युवती का शव बरामद हुआ है।यह घटना जिले के विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के नरकी स्थित कोड़वा जंगल की है। जहां से युवक और युवती का शव बरामद हुआ है।मृतकों की पहचान नरकी कला निवासी कृष्णा उर्फ शिबू करमाली और बेबी कुमारी के रूप में की गई है। बताया जा रहा है कि दोनो के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था।लड़की की शादी कहीं और होने वाली थी इस वजह से दोनो से फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया।घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की छानबीन में जुट गई है।

पेड़ से फंदा बना कर किया आत्महत्या:

मिली जानकारी के अनुसार युवक और युवती ने पेड़ से फंदा बना कर आत्महत्या कर लिया।बताया जा रहा है कि यह घटना मंगलवार शाम की है लेकिन पर लोगों ने बुधवार को दोनो का शव को जंगल में देखा तब इसकी जानकारी पुलिस को दी। युवती के घरवालों ने उसकी शादी किसी और लड़के से तय कर दी थी. इसके बाद लड़की अपने प्रेमी के साथ भाग गई और जंगल में दोनों ने साड़ी का फंदा बना आत्महत्या कर लिया।

पिछले कई सालों से चल रहा था प्रेम प्रसंग:

मिली जानकारी के अनुसार दोनों के बीच पिछले कुछ सालों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. दोनों के परिजनों को इसकी जानकारी नहीं थी।इसी दौरान युवती के पिता ने बिहार के बरौनी में दूसरे लड़के से उसकी शादी तय कर दी।जब इसकी जानकारी युवती को हुई तो उसने अपने प्रेमी को इस बारे में बताई थी।मंगलवार की शाम युवती अपने प्रेमी कृष्णा के साथ भाग गई और कोड़वा जंगल में पहुंची।यहां दोनों ने साड़ी से फंदा बनाकर आत्महत्या कर लिया।

अपडेट 2

खटमटांड़ जंगल में फांसी के फंदे से झुलता युवक कृष्णा उर्फ शिबू करमाली (19) एवं युवती बेबी कुमारी (18) का शव बरामद किया गया है। जानकारी के मुताबिक युवक एवं युवती के बीच पिछले दो वर्षों से प्रेम प्रसंग चला आ रहा है। महज दो दिन पूर्व ही युवती की शादी हुई थी। शादी के बाद भाग कर आई युवती ने अपने प्रेमी के मोबाइल पर कॉल कर मिलने के लिए बुलाया। बाद में उन दोनों का शव बरामद हुआ। पुलिस के अनुसार युवती की शादी 21 फरवरी को यूपी के एक युवक से गाल्होबार के मंदिर हुई थी।

शादी के बाद युवती अपने पति एवं विवाह कराने वाले व्यक्ति के साथ अंबाटांड स्थित एक घर में रुकी थी। वहां से भाग कर युवती 22 फरवरी की रात नरकी चली आई। मोबाइल पर 23 फरवरी की रात युवती के बुलावे पर युवक नरकी स्थित जंगल गया था। 24 फरवरी की अहले सुबह दोनों का शव पेड़ में फंदे से झूलता मिला। बताया जाता है कि वे दोनों रात में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर चुके थे। बताया जा रहा है कि दूसरी जगह शादी होने से परेशान युवती ने अपने प्रेमी के साथ आत्‍महत्‍या कर ली।