दुमका:संदिग्ध अवस्था में लॉज के कमरे से मिली युवती की लाश,मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने जांच की,पुलिस की जांच जारी है..

दुमका।झारखण्ड के दुमका शहर के बांधपाडा स्थित एक लॉज के कमरे से संदिग्ध परिस्थिति में एक युवती का शव पुलिस ने बरामद किया।पुलिस तमाम बिंदुओं पर अनुसंधान में जुटी हुई है।मृतिका का नाम कुमुदिनी हंसदा है,जो दुमका जिला के काठीकुंड थाना क्षेत्र के चंद्रपुरा गांव की रहने वाली थी।बताया जा रहा है कि पहले कुमुदिनी इसी लॉज में रहती थी,लेकिन कुछ महीने पूर्व उसने यह लॉज खाली कर दिया था।इसके बाद भी उसका इस लॉज में आना जाना लगा रहता था,क्योंकि उसके रिश्ते के भाई और बहन इसी लॉज में रहते हैं।

कमरे के अंदर शराब पार्टी भी हुई और मारपीट करने की आवाज भी आई.

जानकारी के अनुसार कल 1 जनवरी को कुमुदिनी लॉज पहुंची तो उसे अपनी रिश्ते की बहन से मुलाकात नहीं हुई,जबकि भाई लॉज में ही मौजूद था। बहन पिकनिक मनाने के लिए गई हुई थी।इसी बीच कुमुदिनी ने अपने बॉयफ्रेंड को उस लॉज में बुला लिया और भाई के कमरे में बॉयफ्रेंड के साथ चली गई।यह 1 जनवरी की शाम की बात है। कहा जा रहा है कि कमरे के अंदर शराब पार्टी भी हुई और मारपीट करने की आवाज भी आई।इसके बाद भी लॉज में रहनेवाले अन्य छात्रों ने इस मामले में दखलंदाजी नहीं की।

भाई जब अंदर गया तो अंदर का दृश्य देखकर दंग रह गया

वहीं मंगलवार की सुबह कुमुदिनी का कथित प्रेमी कमरा खोल कर बाहर निकाला और उसके रिश्ते के भाई को बताया कि कुमुदिनी की तबीयत बिगड़ गई है।इतना कह कर वह कमरे से चला गया।भाई जब अंदर गया तो अंदर का दृश्य देखकर दंग रह गया।जहां कुमुदिनी बेड के नीचे बेसुध पड़ी हुई थी।उसके बाद इसकी सूचना नगर थाना को दी गई।सूचना मिलते ही नगर थाना प्रभारी अतिन कुमार और एसडीपीओ नूर मुस्तफा अंसारी घटनास्थल पर पहुंचे।फॉरेंसिक जांच दल को भी बुलाया गया साक्ष्य इकट्ठा किया गया है। पुलिस तमाम बिंदुओं पर अनुसंधान में जुटी हुई है।

एसडीपीओ नूर मुस्तफा अंसारी ने मामले पर क्या कहा

इस बारे में जानकारी देते हुए एसडीपीओ नूर मुस्तफा अंसारी ने बताया कि अभी मामला संदिग्ध लग रहा है।कुमुदिनी की हत्या की गई या फिर मौत की वजह कुछ और रही, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मामले का खुलासा करना पुलिस के लिए है बड़ी चुनौती

वर्ष 2023 के जाते-जाते दुमका में अपराधियों ने ओम ट्रैवल्स के मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी।पुलिस उस कांड का उद्वेदन भी नहीं कर पाई कि अब लॉज के एक कमरे से कुमुदिनी का संदिग्ध परिस्थिति में शव बरामद किया गया।हत्या की आशंका जताई जा रही है। पुलिसिया अनुसंधान में सभी तथ्य जरूर सामने आएगा, लेकिन इसका अनुसंधान भी पुलिस के लिए किसी चुनौती से काम नहीं होगी, क्योंकि मृतिका और उसकी कथित प्रेमी दोनों दो अलग-अलग समुदाय के हैं।