सीआईडी ने पतरातू से पांच लोगों को किया गिरफ्तार ! पांडेय गिरोह के नाम से बैंक अधिकारी को धमकी,अवैध तरीके से फर्जी दस्तावेजों के साथ लोन करने का दबाव दिया जा रहा था…

 

राँची।झारखण्ड के रामगढ़ जिले में सीआईडी राँची की टीम ने शुक्रवार को पतरातू थाना क्षेत्र के दो जगह पर छापा मारा। इसमें सीआईडी की टीम ने पतरातू थाना क्षेत्र के डीएवी स्कूल के सामने रोड नंबर 8 आवास संख्या बी-3 और पीटीपीएस न्यू मार्केट में छापेमारी अभियान चलाया। इससे पीटीपीएस क्षेत्र में लोगों के बीच घंटो हड़कंप मचा रहा। इसमें पीटीपीएस रोड नंबर 8 आवास संख्या बी 3 से रंजीत सिंह उर्फ कमल कुमार सिंह और न्यू मार्केट से मो जमीर के आवास पर लगभग 3 घंटे तक छापेमारी की। इस दौरान सीआईडी की टीम ने यहां से लैपटॉप, कंप्यूटर सेट के साथ कमल कुमार सिंह और कमल सिंह के यहां कार्यरत बिट्टू कुमार रजक, मेहुल कुमार और राहुल कुमार को अपने साथ लेकर राँची आ गई। वहीं पीटीपीएस न्यू मार्केट से मो जमीर को भी सीआईडी टीम ने अपने साथ लेकर आई है।

इस संबंध में पुलिस और सीआईडी की टीम में शामिल अधिकारियों ने बताया कि बैंक से संबंधित मामले को लेकर छापेमारी अभियान चलाया गया है।सभी सीआईडी की हिरासत में लिए गए लोगों से सीआईडी मुख्यालय में पूछताछ जारी है।सीआईडी की महिला डीएसपी के नेतृत्व में कार्रवाई की गई है।

क्या है मामला

एसबीआई मैन ब्रांच शाखा रामगढ़ के फिल्ड ऑफिसर ने डीजी सीआईडी झारखण्ड को पत्र लिखकर बताया था कि रंजीत सिंह उर्फ कमल कुमार सिंह,पिता-रामरेखा सिंह,पतरातू रोड नम्बर 8 निवासी और मो०जमीर,न्यू मार्केट पतरातू निवासी के द्वारा पाण्डेय गिरोह के नाम से धमकी दिया जा रहा है तथा अवैध तरीके से फर्जी दस्तावेजों के साथ लोन करने का दबाव दिया जा रहा है।अवेदन ने बताया कि बीते 29 सितंबर 23 को मो.जमीर के द्वारा वाटस्एप कॉल से पाण्डेय गिरोह के लोगों से गोली मारवाने की धमकी दी गई।बताया कि रणजीत और जमीर एसबीअई के खाता धारको को फंसा कर कमीशन पर लोन का प्रोसेस करवाता है। इसके एवज में मोटी रकम वसूली कर लेता है। इस कार्य को करने का उनके ऊपर अलग-अलग तरीके से दबाव बनाकर परेशान कर रहा है। इसकी बात को नहीं मानने पर अपराधियों को भेज कर धमकी दिलवाता है तथा कुछ पुलिस पदाधिकारी से भी मिल कर मेरे विरुद्ध दूसरे व्यक्ति से आवेदन दिलवाकर मुझे डराता है। ताकि दबाव में आकर मैं इसका अवैध कार्य करने में सहयोग कर सकूँ। रंजीत सिंह उर्फ कमल कुमार सिंह द्वारा अपने आवंटित पतरातू सरकारी आवास में अवैध ऑफिस खोले हुऐ है,जिसमें करीब पाँच से ज्यादा स्टॉफ को इस कार्य में लगाये हुऐ है। ये दोनो व्यक्ति के संदर्भ में जाँच हेतू रामगढ़,राँची बोकारो, धनबाद, कोडरमा, हजारीबाग के किसी भी एसबीआई बैंक के मेनेजर से बात करने पर इसके गंदे चरित्र के संबंध में जाना जा सकता है।बताया कि सभी एसबीआई बैंक में बैंक कर्मियों को डरा धमका कर अवैध लोन करवाना चाहता है यहाँ तक कि बैंक के काउंटर पर अपने आदमियों को भेज कर बैंक का पेपर वगैरह गायब करवा देता है। इन दोनो के द्वारा मुझे इतना परेशान किया जा रहा है कि मेरे पास आत्महत्या के सिवा कोई रास्ता नहीं दिख रहा है। मेरे पूर्व पदास्थापन शाखा पर भी पहुँच कर ये दोनों के द्वारा मुझे परेशान किया गया था।