Ranchi:जमीन मालिक से कहा-पहले 10 लाख रूपया रंगदारी दो,फिर जमीन में काम होगा,नहीं देने पर गोली से छलनी कर देंगे

राँची।राँची यूनिवर्सिटी के वीसी के सेक्रेटरी नवीन चंचल से 10 लाख रूपया की रंगदारी मांगी गई है।इस सम्बंध में नवीन चंचल ने गुरुवार को अरगोड़ा थाना में मामला दर्ज कराया है।पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए आगे की जांच में जुट गई है।

मामले में नवीन चंचल ने अरगोड़ा थाना में दिए आवेदन में लिखा है कि उससे अरगोड़ा थाना क्षेत्र के आनंद विहार कॉलोनी स्थित एक जमीन पर निर्माण करने के एवज में अपराधियों ने उनसे दस लाख की रंगदारी मांगी है।अपराधियों ने धमकी भी दी है, कि अगर रंगदारी की रकम नहीं दी गयी तो जमीन मालिक हत्या कर देंगे, साथ ही एक ईंट भी जोड़ने नहीं देंगे। मामले को लेकर राँची यूनिवर्सिटी के वीसी के सचिव सह जमीन मालिक नवीन चंचल ने असलम खान और उनके पुत्र शकील खान, कल्लू खान, जानू खान, मानू खान,प्पली खान उर्फ अरशद खान और बिट्टू खान के खिलाफ अरगोड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है।

मजदूरों के साथ मारपीट कर उन्हें भगा दिया

नवीन चंचल के द्वारा दर्ज कराए गए प्राथमिकी में कहा गया है कि आनंद विहार कॉलोनी में उनकी और उनके मित्र अरविंद की कुल आठ कट्ठा जमीन है. उस जमीन की चहारदिवारी निर्माण कार्य चल रहा था. उस निर्माण कार्य को आरोपियों ने ना सिर्फ रूकवाया, बल्कि मजदूरों के साथ मारपीट कर उन्हें भगा दिया।अब अपराधियों ने धमकी दी है कि जब तक पैसा नहीं मिलेगा, तब तक वो निर्माण कार्य करने नहीं देंगे।

16 साल पहले खरीदी थी जमीन

नवीन चंचल ने पुलिस को बताया कि वह और उनके दोस्त अरविंद ने आनंद विहार कॉलोनी में 2005 में कुल आठ कट्ठा जमीन खरीदी थी।जमीन की घेराबंदी कर गेट भी लगा दिया गया था। फरवरी 2021 तक जमीन पर उन्ही का कब्जा है,कुछ कमरे भी बने हुए हैं। निर्माण कार्य के दौरान कभी भी उन्हें किसी ने तंग नहीं किया था। हाल के दिनों में बारिश में पीछे की चहारदिवारी गिर गयी। उसी का निर्माण करवाने के लिए मुंशी अफसर खान के जरीए काम शुरू कराया गया था।जिसे असलम और उनके पुत्रों ने निर्माण कार्य रूकवा दिया। पिस्टल दिखाकर मुंशी अफसर की कनपट्टी में सटा दिया और कहा कि बिना रंगदारी के कोई काम नहीं कर सकते हो। इसके बाद अपराधियों ने मजदूरों को भी मारपीट कर भगा दिया।