Ranchi:मंदबुद्धि लड़की से छेड़छाड़,आरोपी नागपुरी गायक डेविड मिंज की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या,पुलिस ने तीन आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल…

राँची।जिले के मांडर थाना क्षेत्र के टटकुंदो गांव में छेड़छाड़ के आरोप में गुरुवार की शाम को डेविड मिंज नामक एक 35 वर्षीय युवक की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी गई है। पेशे से नागपुरी गायक डेविड मिंज मूल रूप से मांडर के ही झिंझरी गांव का निवासी था और फिलहाल राँची के लोहरकोचा में रहता था। वर्तमान में पिछले एक माह से टटकुंदो गांव में अपने दोस्त काली उरांव के साथ रह रहा था।उसकी हत्या के आरोप में मांडर पुलिस ने त्वरित करवाई कर टटकुंदो गांव के एक ही परिवार के सोमरा उरांव,जीतपहान उरांव व सोनू उरांव (तीनो पीड़िता के बड़े चाचा, चचेरा भाई और बहनोई ) को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया है।

बताया जा रहा है कि मंदबुद्धि लड़की को गुरुवार को घर में अकेली छोड़ परिवार के लोग काम करने गए थे।शाम को जब वह वापस लौटे तो लड़की घर में नहीं मिली।गांव में उसे ढूंढने के क्रम किसी ने बताया कि लड़की को डेविड मिंज के साथ देखा गया था।शुरू में पूछने पर डेविड मिंज ने लड़की के संबंध में परिवार के लोगों को कुछ नहीं बताया, लेकिन जब उससे सख्ती की गयी तो उससे मिली जानकारी के आधार पर लड़की को शाम करीब छह बजे गांव के निकट ही स्थित पतरा से बरामद कर लिया गया।

उसके बाद लड़की के परिवार के लोग डेविड मिंज को पकड़कर गांव के बीच में ले आए और सामूहिक रूप से लाठी-डंडे से मारकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया।सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची मांडर पुलिस डेविड मिंज को वहां से घायलावस्था में लेकर रेफ़रल अस्पताल पहुंची, जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद उसे रिम्स रेफर कर दिया गया। रिम्स में ही इलाज के क्रम में रात करीब 11 बजे डेविड मिंज (पिता स्व चोन्हास मिंज) की मौत हो गयी।