झारखण्ड के लोगों का मान सम्मान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मिट्टी में मिला दियाःनिशिकांत दुबे…

राँची। दिल्ली स्थित सीएम आवास पर ईडी की दबिश के बाद से झारखंड की सियासत में हलचल मची हुई है।एक तरफ बैठकों का दौर चल रहा है तो वहीं बयानबाजी भी हो रही है।दूसरी तरफ सांसद निशिकांत दुबे सोशल मीडिया साइट के जरिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर लगातार निशाना साध रहे हैं।वहीं भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने दावा करते हुए कहा है कि झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन उनकी जगह ले सकती हैं। कल्पना सोरेन को झारखण्ड का नया मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा कि हेमंत सोरेन ने झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के विधायकों को राँची बुलाया है। उन्होंने कहा कि कल्पना सोरेन झारखण्ड की नई मुख्यमंत्री बन सकती हैं।

बता दें सोमवार को जब से खबर आई कि दिल्ली स्थित सीएम आवास पर ईडी की टीम पहुंची है, तभी से बयानबाजी का दौर शुरू हो गया।एक तरफ जेएमएम ने इसे लोकतंत्र के लिए खतरनाक बताया, वहीं बीजेपी ने कहा कि सीएम को ईडी के सामने पेश होना चाहिए।वो भाग क्यों रहे हैं। वहीं गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे लगातार सोशल मीडिया साइट पर पोस्ट के जरिए सीएम पर हमला बोल रहे हैं।मंगलवार को उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर मैसेज पोस्ट करते हुए लिखा है कि झारखण्ड के लोगों का मान सम्मान हमारे मुख्यमंत्री ने लापता होकर मिट्टी में मिला दिया।

आज झारखण्ड के लोगों का मान सम्मान हमारे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी ने लापता होकर मिट्टी में मिला दिया

इससे पहले देर रात उन्होंने मैसेज पोस्ट किया था कि मुख्यमंत्री ने अपने विधायकों को सामान के साथ राँची बुलाया है, उन्होंने यह भी लिखा था कि कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाए जाने की सूचना है। उन्होंने यह भी लिखा कि मुख्यमंत्री ने अपने लोगों को सूचना दी है कि वो सड़क मार्ग से राँची पहुंचकर अपने आने की घोषणा करेंगे।

हेमंत सोरेन जी ने अपने यानि झामुमो व कॉंग्रेस तथा सहयोगी विधायकों को राँची समान तथा बैग के साथ बुलाया है ।सूचना अनुसार कल्पना सोरेन जी को मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव है ।मुख्यमंत्री ने सूचना दी है कि @dir_ed के पूछताछ के डर से वे सड़क मार्ग से रॉंची पहुँचकर अपने आवास में अवतरित होंगे।

वहीं सांसद निशिकांत दुबे ने सोमवार को कई पोस्ट किए जिसमें वो लगातार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर हमला बोलते रहे. एक पोस्ट में उन्होंने लिखा कि मीडिया की खबरों के अनुसार हेमंत सोरेन दिल्ली से या तो भाग गए हैं, या बीमार हो गए हैं या फिर उनका अपहरण हो गया है. झारखण्ड का नाक कट गया है।

मैंने पहले ही कहा था कि झारखण्ड सरकार का महाधिवक्ता मेरे झारखण्ड के आन बान और शान वीर शिबू सोरेन जी के बेटे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी को भगौड़ा घोषित कर देगा ।आज मेरी बात सही साबित होती दिख रही है ।मीडिया के ख़बरों के अनुसार या तो हेमंत सोरेन जी भाग गए दिल्ली से या तो बीमार हो गए…