रिटायर्ड रेंजर के घर से चोरी हुई थी 45 लाख रुपये,हजारीबाग पुलिस ने 44.85 लाख के साथ चोर को किया गिरफ्तार,ड्राइवर ही निकला चोर…

हजारीबाग।झारखण्ड के रिटायर्ड रेंजर छोटेलाल शाह के घर से हुई 45 लाख की चोरी मामले का खुलासा हो गया है।पुलिस ने मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी रिटायर्ड रेंजर का ड्राइवर है। उसके पास से पुलिस ने 44.85 लाख रुपए बरामद कर लिए हैं।बता दें कि राँची के लाजपत नगर निवासी रिटायर्ड रेंजर छोटेलाल शाह के हजारीबाग स्थित रामेश्वरम प्लाजा के फ्लैट से 45 लाख रुपए चोरी हो गई थी। पुलिस ने इसमें से 44.85 लाख रुपए बरामद कर लिया। चोर उनका निजी चालक एजाज अंसारी ही है, जो राँची के दीपाटोली इलाही नगर का निवासी है।

यह जानकारी एसपी अरविंद कुमार सिंह ने सोमवार को दी।बताया कि रेंजर के द्वारा अपने हजारीबाग स्थित फ्लैट से 45 लाख रूपया चोरी होने के संबंध में 23 जनवरी को लिखित आवेदन दिया गया था। जिसके आधार पर सदर थाना में मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया।

कांड के उद्भेदन के क्रम में आवेदक छोटे लाल शाह के ड्राइवर एजाज अंसारी को गिरफ्तार किया गया।गिरफ्तार अभियुक्त एजाज अंसारी ने अपना अपराध स्वीकार किया है। उसने अपने अपराध के स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि कांड के वादी छोटे लाल शाह का बहुत विश्वासी चालक है। 20 जनवरी को रेंजर को गाड़ी से लेकर हजारीबाग स्थित फ्लैट लेकर आये।उनके साथ फ्लैट के अंदर घुसा।तभी पैसे से भरा थैला आलमारी में रखते हुए देखा। इसके बाद वादी ने इनसे फ्लैट में ताला लगाकर राँची जाने के लिए बोला तो ये फ्लैट में ताला लगाकर चाभी को बैंग में रखकर दोनों गाड़ी से राँची चले गये।

बताया कि अगले दिन 21 जनवरी को हजारीबाग स्थित फ्लैट की चाभी लेकर बस से रात में हजारीबाग आ गए और हजारीबाग स्थित फ्लैट से आलमारी में रखा रूपया निकालकर थैला में भरकर राँची चला गया।राँची पहुंचने के बाद थैला से पैसा निकालकर घर में बोरा में रखकर छिपा दिया तथा थैला जला दिया।