मवेशी लदे पिकअप वैन ने कंटेनर में मारी जोरदार टक्कर,खलासी और चार मवेशियों की मौत….

धनबाद।जिले के तोपचांची थाना क्षेत्र के कांडेडीह स्थित एनएच में शुक्रवार अहले सुबह मवेशी लदे पिकअप वैन ने सड़क किनारे खड़े कंटेनर में जोरदार टक्कर मारी। इस हादसे में पिकअप वैन के उपचालक और चार मवेशियों की दर्दनाक मौत हो गयी।मृतक की पहचान अखिलेश यादव (23 वर्षीय) के रूप में हुई है और वह बक्सर (बिहार) का रहने वाला था।हादसे के बाद पिकअप वैन और कंटेनर का चालक घटनास्थल भाग निकला।बताया जा रहा है कि पशु तस्कर तेज रफ़्तार में गाड़ी लेकर भाग रहा था।ज्यादा स्पीड होने के कारण वाहन अनियंत्रित होकर कन्टेनर में जा घुसा।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि तेज रफ्तार पिकअप वैन अनियंत्रित होकर कंटेनर में घुस गयी।टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि पिकअप वैन का अगला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।वहीं पिकअप वैन के उपचालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी।उपचालक का सर धड़ से अलग हो गया। वहीं इस हादसे में चार मवेशियों की भी जान चली गयी। जबकि एक मवेशी गंभीर रूप से घायल हो गया। चार मवेशियों की जान बाल-बाल बच गयी।तोपचांची पुलिस ने सभी मवेशियों को अपने कब्जे में ले लिया है और जांच में जुट गयी है।

बता दें कि मवेशी तस्कर हर दिन एनएच के रास्ते मवेशी लदे वाहन बंगाल भेजते हैं। तस्कर नियमों को ताख पर रखकर मवेशियों की तस्करी धड्डले से करते हैं. विडंबना की बात यह है कि एनएच से गुजरने वाले मवेशी लदे वाहन विभिन्न थाना क्षेत्रों से गुजरते हैं। लेकिन पुलिस मवेशी तस्करी पर लगाम नहीं लगा पा रही है।