Ranchi:जुआड़ियों का सरगना लाली समेत 10 गिरफ्तार,नगद,समेत कई सामान बरामद

राँची।राजधानी राँची में कई इलाकों में जुआ का अवैध खेल जारी है।कई बार पुलिस कई जुआ अड्डा पर छापेमारी कर कई जुआड़ियों को पकड़ा भी है।लेकिन या तो थाना से ही बेल या जेल में कुछ दिनों बिताने पर आसानी से बेल मिल जाती है।इसी कारण है अवैध जुआ का खेल जारी है।बीते रात पंडरा ओपी पुलिस के जिस अड्डे से तीन लाख नकदी के साथ 10 जुआरियों को गिरफ्तार किया है वहां राँची पुलिस का जिला बदर अपराधी प्रिंस उर्फ लाली भी मौजूद था। उसे भी दबोचा गया है। पकड़ा गया प्रिंस उर्फ लाली व्यवस्थित तरीके से राँची के पंडरा सहित अन्य इलाकों में जुए का अड्डा चला रहा था। जबकि राँची पुलिस ने उसे जिला बदर कर रखा है। जेल से छूटने के बाद से प्रिंस उर्फ लाली ने जुआ का अड्डा चलाने के लिए गिरोह तैयार कर रखा था। प्रिंस धुर्वा इलाके के पार्षद रत्नेश सिंह हत्याकांड का भी आरोपी रहा है। इसके अलावा आर्म्स एक्ट, रंगदारी, हत्या सहित कई मामलों में वह जेल जा चुका है। लूट, छिनतई व चोरी से जमा की गई रकम अपराधी जुए के दांव पर लगाते थे।

गौरतलब है कि एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना पर राँची पुलिस ने पंडरा इलाके के महावीर मंदिर के पीछे मणिकांत राव के घर में छापेमारी कर जुए के अड्डे का भंडाफोड़ किया है। पंडरा थाना क्षेत्र में जुए के अड्डे पर छापेमारी करते हुए 10 जुआरियों को गिरफ्तार किया है और तीन लाख नगद बरामद किया था। जुआ अड्डा से मुख्य सरगना समेत जुआ खेलते 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जुआ के अड्डे से पुलिस ने नकद तीन लाख रुपये मौके से बरामद किया है। पुलिस पकड़े गए जुआ के सरगना प्रिंस उर्फ लाली से पूछताछ कर रही है कि वह राँची में किन-किन जगहों पर जुआ का अड्डा चला रहा था।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रिंस उर्फ लाली जहां जुए का अड्डा चला रहा था वहां राँची के कई अपराधियों का जमावड़ा लगता है। वहां छिनतई, लूटपाट और चोरी से जमा किए गए रकम को अपराधी दांव पर लगाते हैं। इसके अलावा जमीन के धंधे से जुड़े कई लोग भी जुआ खेलने के लिए पहुंचते हैं।वहीं एसएसपी को सूचना मिली थी कि इलाके में लगातार जुओं का अड्डा चलाया जा रहा है। अपराधिक किस्म के लोग वहां जुटते हैं। इस सूचना पर सुखदेव नगर थाना पुलिस, पंडरा ओपी पुलिस मौके पर पहुंची और छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान डीएसपी यशोधरा भी मौके पर पहुंची थीं।

पुलिस ने इसे किया गिरफ्तार

सरगना प्रिंस सिंह उर्फ लाली, किशन कुमार टूटू सिंह ,मनीष कुमार ,अमन सिंह चौहान, संपत राय ,रवि कुमार, इमानुएल टोपनो, राजीव रंजन और अमित कुमार शामिल है़।