भोपाल:8 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म,आरोपी भागने के फिराक में था लॉकडाउन होने की कारण पकड़ा गया,40 फोटो देखकर आरोपी की पहचान की

झारखण्ड न्यूज,राँची।मध्यप्रदेश के भोपाल के अयोध्या नगर में एक आठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ।घटना उस समय की है, जब ये लड़की अपने घर के बाहर खेल रही थी।उसी समय आरोपी वहां आया. उसने बहाने से लड़की को कूड़े के कंटेनर के पास भेज दिया और वहां उसके साथ रेप किया।इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गया. लड़की ने अपनी नानी को इस बारे में जानकारी दी, जिसके बाद मामला पुलिस थाने पहुंच गया।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार यह घटना अयोध्या नगर क्षेत्र में शनिवार दोपहर एक बजे की है। बताया गया है कि 8 वर्ष की लड़की, जो अपने नाना-नानी के घर रहती है, वो घर के बाहर खेल रही थी. उसी दौरान काली शर्ट पहने हुए एक आदमी वहां आया. 32 वर्षीय इस शख्स ने लड़की को पास की दुकान से ही पान मसाले का पाउच लाने के लिए कहा। जब लड़की वापस आई, तो उसने लड़की से ये पाउच कूड़े दान के डिब्बे के पास खड़े व्यक्ति को देने के लिए कहा।जैसे ही लड़की उधर पहुंची, तो आरोपी ने उसे कूड़े के डिब्बे के पीछे धकेल दिया और रेप करने के बाद मौके से भाग गया। इसके बाद लड़की अपने घर पहुंची और अपनी नानी को पूरी घटना के बारे में बताया. जिसके बाद ये मामला पुलिस थाने पहुंच गया. पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी

पुलिस के अनुसार आरोपी को पकड़ने के लिए आठ टीम बनाई गईं।इसके साथ ही पीड़ित लड़की द्वारा बताए गए हुलिये के आधार पर अयोध्या नगर के जेजे कलस्टर में आने वाले करीब 40 संदिग्धों के फोटो खींचे गए. ये सभी फोटो पीड़ित लड़की को दिखाए गए, जिसमें से लड़की ने आरोपी की पहचान कर ली।

पुलिस ने बताया कि आरोपी की उम्र 32 वर्ष है, वह गुजरात का रहने वाला है और हाल में भोपाल में रह रहा था. वह शादीशुदा है, लेकिन पत्नी से अलग रह रहा था। घटना के बाद वह गुजरात भागने की फिराक में था, लेकिन रविवार को भोपाल में लॉकडाउन होने की वजह से वह भाग नहीं सका, जिसके चलते पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया है।पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट में एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।
साभार:at