लोहरदगा पुलिस ने करीब 30 लाख रुपये का डोडा किया जब्त, चावल लदे ट्रक में छिपाई गई थीं डोडा की 75 बोरियां…

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिले में राँची से पंजाब जा रहे चावल लदे ट्रक से पुलिस ने लगभग 75 बोरा डोडा जब्त किए हैं।जब्त डोडा की कीमत लगभग तीस लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने।ट्रक के चालक सह मालिक और खालासी को हिरासत में ले लिया है।मामले की सूचना के बाद लोहरदगा डीएसपी प्रमेश्वर प्रसाद, इंस्पेक्टर मंटू कुमार और कुडू सीओ प्रवीण कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी। बताया जाता है कि लोहरदगा एसपी हरिश बिन जमां को सूचना मिली थी कि पंजाब का एक ट्रक (पीबी 11 सीबी5370) राँची से चावल की बोरी लेकर जा रहा है। चावल की बोरियों के बीच में डोडा की लगभग 75 बोरियां भी हैं।

पुलिस को सूचना मिली थी कि यह ट्रक राँची से कुडू के रास्ते पंजाब जा रहा है।जिसके बाद एसपी के निर्देश पर इंस्पेक्टर मंटू कुमार और कुडू थाना प्रभारी विश्वजीत कुमार सिंह के नेतृत्व में छापेमारी शुरू की गयी।इसी बीच शनिवार दोपहर लगभग एक बजे राँची की तरफ से एक ट्रक काफी तेज रफ्तार से आता नजर आया। पुलिस ने वाहन को रोका और जांच शुरू की।इसके बाद पुलिस ने ट्रक चालक से पूछताछ शुरू किया।पुछताछ के दौरान वाहन मालिक सह चालक ने पुलिस को बताया कि ट्रक में आगे और पीछे चावल लोड है। इसके बाद बीच में डोडा की बोरियां लोड की गयी है। डोडा की बोरी के ऊपर चावल लदा हुआ है।

पूछताछ के बाद लोहरदगा पुलिस ने मजदूरों को बुलाकर चावल की बोरियां हटाई तो डोडा की बोरी नजर आने लगी। डोडा भरी हुई लगभग 75 बोरी पुलिस ने ट्रक से उतरवाया और सभी बोरियों को जब्त कर लिया। जब्त डोडा लगभग 1500 किलोग्राम है और उसकी अनुमानित कीमत लगभग तीस लाख रुपये बताई जा रही है। मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दिया है।