बुलेट की टक्कर से युवक की मौत, मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया घंटों सड़क जाम….

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले के बेंगाबाद थाना क्षेत्र के बिशनपुर मोड़ के समीप शुक्रवार की शाम बुलेट की टक्कर से युवक की मौत हो गई।वहीं मुआवजे की मांग को लेकर शनिवार की सुबह 10:00 बजे ग्रामीणों ने शव के साथ बेंगाबाद-मधुपुर मार्ग एनएच 114 ए को जाम कर दिया जाम की सूचना मिलते ही बेंगाबाद थाना प्रभारी दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और अक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण अपनी जिद पर अड़े रहे। इस दौरान सड़क की दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। हालांकि बाद में जिस बुलेट से दुर्घटना हुई है उसके चालक के विरुद्ध कानूनी कारवाई और मृतक के आश्रितों को सरकारी प्रावधान के अनुसार मुआवजा देने का आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीण शांत हुए और जाम हटाया गया।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की शाम देवघर जिला के श्रीद्रांगा निवासी 30 वर्षीय कांग्रेस दास नामक युवक सड़क पार कर रहा था।इसी दौरान एक बुलेट सवार ने उसे धक्का मार दिया था। दुर्घटना के बाद बुलेट सवार बुलेट को छोड़कर मौके पर से फरार हो गया था।बताया गया कि युवक बेंगाबाद के डूमरजोर में अपना घर बनवाया है। वह पत्नी के साथ अपने घर आया था।शुक्रवार शाम को पत्नी के साथ वह चपुआदीह बाजार की तरफ गए थे।घर लौटने के दौरान यह हादसा हो गया। शनिवार को जब शव को घर लाया गया तो ग्रामीण अक्रोशित हो गए और सड़क जाम कर दिया।

वहीं घटना की सूचना मिलने पर चपुआडीह पंचायत के मुखिया मोहम्मद शमीम मौके पर पहुंचे और मृतक के परिजनों को ढाढ़स बंधाया।मुखिया ने मृतक के आश्रितों को तत्काल पांच हजार रुपए की आर्थिक मदद दी है।