यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में ढेर हुआ यूपी का कुख्यात माफिया,घोषित था एक लाख रुपये का इनाम..

सुल्‍तानपुर।उत्तरप्रदेश के सुल्तानपुर में एक लाख के इनामी बदमाश और माफिया विनोद उपाध्‍याय को यूपी एसटीएफ ने मार गिराया है। विनोद का नाम यूपी के टॉप-61 माफिया की लिस्‍ट में शामिल था। मुठभेड़ शुक्रवार तड़के सुल्‍तानपुर जिले में हुई। एसटीएफ की इस टीम की अगुआई डीएसपी दीपक सिंह कर रहे थे। पुलिस के साथ हुई फायरिंग में वह गंभीर रूप से घायल हुआ था। बाद में उसे डॉक्‍टरों ने मृत घोषित कर दिया।

विनोद उपाध्‍याय मूलरूप से अयोध्‍या के माया बाजार स्थित उपाध्‍याय का पुरवा का रहने वाला था। उसका नाम जिले के टॉप-10 माफिया में भी शामिल था। पहले उस पर 50 हजार का इनाम घोषित था लेकिन बाद में अपर पुलिस महानिदेश जोन अखिल कुमार ने इसे बढ़ाकर एक लाख कर दिया था।

विनोद उपाध्‍याय ने अपना संगठित गिरोह बना रखा था। उसका यह गिरोह गोरखपुर, बस्‍ती, संतकबीर नगर और लखनऊ में हत्‍या समेत कई बड़ी वारदातों में शामिल रह चुका है। इन्‍हीं अपराधों को लेकर एसटीएफ को उसकी तलाश थी। उस पर करीब तीन दर्जन आपराधिक मामले दर्ज थे। माफिया विनोद उपाध्‍याय के तीन साथियों को पुलिस ने अगस्त महीने में अरेस्‍ट किया था। उन पर गोरखपुर जिले में फर्जी दस्‍तावेज बनाकर जमीन हड़पने और धमकाने के आरोप थे।

मुठभेड़ के बाद माफिया के पास से 30 बोर की चाइनीज कंपनी मेड पिस्टल, 9एमएम की फैक्टरी मेड स्टेन गन के साथ-साथ जिंदा एवं खोखा कारतूस की भी बरामदगी हुई है। पुलिस ने माफिया की स्विफ्ट कार को भी अपने कब्जे में ले लिया है।