Big Breaking:बिहार में जेल के अंदर सोना लूटकांड के आरोपी की गोली मारकर हत्या,सवालों के घेरे में बिहार पुलिस,जेल प्रशासन ?

वैशाली:एक बड़ी खबर बिहार के हाजीपुर जेल से आ रही है। सोना लूटकांड का मुख्य आरोपी मनीष सिंह की हाजीपुर जेल में गोली मारकर हत्या कर दी गई है. मनीष सिंह उर्फ मनीष तेलिया राजस्थान के मानसरोवर में हुए सोना लूट कांड का मुख्य आरोपी था. बताया जा रहा है कि मनीष को जेल के अंदर 5 गोलियां मारी गई है।

मई 2019 में मनीष को पुलिस ने बिदुपुर से गिरफ्तार किया था. चार माह पहले ही मनीष के गिरोह के अन्य सदस्यों को एसटीएफ ने मुठभेड़ में मार गिराया था. राजापाकर के तेलिया गांव का रहने वाला मनीष बिहार के अलावा भी कई राज्यों में सोना लूट की घटना को अंजाम दे चुका है. बता दें कि गिरफ्तारी के बाद जब मनीष को कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया जा रहा था तब भी इसके ऊपर गोलीबारी की गई थी. हालांकि उस वक्त मनीष बच गया था. हत्या के बाद जेल आईजी मिथिलेश मिश्रा हाजीपुर जेल में जांच करने पहुंचे.
माना जा रहा है कि मनीष की जेल में हत्या सोना लूट की हिस्सेदारी को लेकर हुई है. अबतक वैशाली में सोना लूट को लेकर अपराधी, राजनेता, सोना दुकानदार समेत 9 लोगों की हत्या हो चुकी है।

हालांकि जेल के अंदर गोलीबारी ने जेल प्रशासन पर कई गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. क्या अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि उन्हें पुलिस सुरक्षा के बीच भी जेल के अंदर गोलीबारी करने में डर नहीं लगा।