गुमला:युवक की गोली और चाकू मारकर हत्या,दो सप्ताह पहले जेल से जमानत पर छूटा था

गुमला।झारखण्ड के गुमला शहर के चाहा चेटर मुहल्ला में नारायण सिंह की गोली और चाकू मारकर हत्या कर दी गयी। बताया जा रहा है कि जमीन विवाद में हत्या हुई है। युवक 15 दिन पहले जेल से जमानत पर छूटा था।वह घर का इकलौता बेटा था। पुलिस ने गुरुवार की शाम को चाहा चेटर स्थित तालाब के किनारे से नारायण का शव बरामद की है। पुलिस ने शव बरामद करने के बाद जांच पड़ताल शुरू कर दी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए गुमला के सदर अस्पताल में रखा गया है।घटना शहर के करम टोली रोड स्थित एसपी और एसडीपीओ आवास से महज 500 मीटर की दूरी पर बन तालाब पुल के पास हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक ,कुछ राहगीरों ने नारायण सिंह के शव को तालाब के किनारे देखा।इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचे और शव बरामद की। इस संबंध में थाना प्रभारी विनोद कुमार ने कहा कि मृतक क्या करता है। उसकी हत्या क्यों की गयी। इसका अभी पता नहीं चला है। पुलिस शव बरामद कर हर पहलुओं पर जांच कर रही है। इधर,हत्याकांड के बाद चाहा चेटर इलाके में सनसनी फैल गयी है।

इधर गुमला के चाहा चेटर में नारायण सिंह की हुई हत्या के पीछे जमीन विवाद और पुरानी दुश्मनी बतायी जा रही है।दुश्मनी अपने ही रिश्तेदारों के साथ है। मृतक की बहन ने बताया कि भाई दूध लेकर आने की बात कहकर घर से निकला। इसी बीच उसके रिश्तेदारों ने नारायण को चाकू मारने के बाद गोली मारकर हत्या कर दी। नारायण का अपने ही रिश्तेदारों से डेढ़ एकड़ जमीन को लेकर विवाद है। उसके रिश्तेदार जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं। इसलिए एकलौते भाई की हत्या कर दी।मृतक की बहन ने यह भी बताया कि वर्ष 2019 में पहाड़ पनारी गांव में एक हत्या हुई थी। उस हत्या के केस में उसके भाई नारायण को फंसा दिया गया था। अभी 19 अप्रैल को नारायण जेल से छूटा था। बहन ने कहा कि जेल से छूटे अभी कुछ ही दिन हुए हैं कि उसके भाई की बेरहमी से हत्या कर दी गयी। बहन ने हत्या में शामिल चार-पांच लोगों का नाम पुलिस को बतायी है। पुलिस उन लोगों को तलाश कर रही है।