बंद घरों पर चोरों की नजर:ढाई लाख नगद और 23 लाख रुपये के जेवरात की चोरी,घर मालिक शाम में 6 बजे घर बंद कर बाहर गए थे,रात 10 बजे लौटे…

राँची।राजधानी राँची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र के हरमू हाउसिंग कॉलोनी में चोरी की एक बड़ी घटना को अंजाम दिया गया है।बताया जाता है कि कॉलोनी के राणा चंदन सिंह नाम के व्यक्ति के घर में अज्ञात चोरों के द्वारा ढाई लाख नगद और 23 लाख रुपये के जेवरात की चोरी कर ली है।

इस सम्बंध में हरमू हाउसिंग कॉलोनी के H-166 के रहने वाले चंदन कुमार सिंह ने बताया कि उनके बड़े भाई जो भोपाल में रहते हैं उनकी बेटी की शादी हजारीबाग में होनी तय हुई है,30 जनवरी को शादी होना है। भाई के कहने पर ही पूरा परिवार कई दिनों से शादी की खरीदारी में व्यस्त था शादी को लेकर गहने और तमाम तरह की दूसरे सामान राँची वाले घर में ही खरीद कर जमा किया जा रहा था ताकि 25 को तिलक के दिन सभी समान हजारीबाग पहुंचा जा सके।

बताया कि शादी के काम को लेकर ही परिवार के कुछ लोग हजारीबाग चले गए जबकि उनकी पत्नी सोमवार की करीब शाम 6.30 बजे चुटिया थाना क्षेत्र स्थित अपने मायके चली गई,वहां उन्हें शादी को लेकर ही कुछ काम करने थे। रात के 10.30 बजे जब राणा चंदन और उनकी पत्नी घर वापस लौटे तो अपने घर को बाहर से ही देख कर चौंक गए,घर के मुख्य द्वार से लेकर कमरे तक के सभी ताले टूटे पड़े हुए थे और घर का हर सामान बिखरा पड़ा था।परिवार का ध्यान सबसे पहले शादी के गहनों पर गया,जिस कमरे के अलमीरा में गहने रखे गए थे, वह टूटा पड़ा था और अलमीरा में रखे गए गहने शादी की साड़ियां और दूसरे सामान सभी गायब थी।

बताया जाता है कि मकान मालिक चंदन राँची में ही अपना एक छोटा सा लैब चलाते हैं।उन्होंने बताया कि भतीजी की शादी के गहनों के अलावा उनकी पत्नी के गहने भी चोर अपने साथ लेकर चले गए हैं।शादी का घर था और चोरों ने उन्हें बड़ा नुकसान दे दिया है जिसकी भरपाई करना बड़ा ही मुश्किल है।बताया जाता है की चंदन के तीनों भाई में दो भाई का फ्लैट से चोरी हुई है।

इधर हरमू हाउसिंग कॉलोनी के जिस गली में एच 166 घर स्थित है,वह हिंदपीढ़ी इलाके से सटा हुआ है। इस सम्बंध में अरगोड़ा थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि आसपास के लगे सीसीटीवी फुटेज को पुलिस की टीम खंगाल रही है, कुछ सुराग हाथ लगे हैं उसी पर काम किया जा रहा है।उम्मीद है कि जल्द ही इस मामले में पुलिस अपराधियों तक पहुंचेगी।

बता दें हाल के दिनों में राँची में आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ी है।सोमवार को ही जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के विकास नगर रोड नंबर आठ में रहने वाले शंभूनाथ सिंह के बंद घर का ताला तोड़कर चोरों ने नकदी समेत लाखों रुपए के जेवरात की चोरी कर ली थी पुलिस अभी इस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है तब तक एक और मामला सामने आ गया।