तोपचांची सब्जी बाजार विस्फोट मामला:आरोपी पिंटू वर्णवाल के घर से बरामद विस्फोटक को किया गया डिफ्यूज

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिला के नक्सल प्रभावित इलाका तोपचांची थाना क्षेत्र के तोपचांची गोमो मार्ग पर सब्जी मार्केट में बीते रविवार को हुए बाइक में विस्फोट मामले में आरोपी पिंटू वर्णवाल के घर से राँची जगुआर से पहुँची टीम, तोपचाची व हरिहरपुर पुलिस ने छापेमारी कर 264 पीस पावर जिलेटिन बरामद किया था।बरामद पावर जिलेटिन को सोमवार को जब्त कर लिया गया था। जिसे आज मंगलवार को सीआरपीएफ की टीम और तोपचांची पुलिस ने जंगल मे ले जाकर डिफ्यूज कर दिया है।सीआरपीएफ के द्वितीय कमान अधिकारी दलजीत सिंह भाटी इंस्पेक्टर रामचंद्र यादव सी /154 बटालियन के जवान तोपचांची थाना सब इंस्पेक्टर अनिल विद्यार्थी,महावीर प्रधान व अखिलेश गुप्ता मौजूद थे।

बता दें कि रविवार को बाइक में विस्फोटक के धमाका में आरोपी पिंटू वर्णवाल समेत 5 महिलाएं गंभीर रूप से घायल हुई थीं। जिसमें आरोपी सहित 4 को राँची रेफर कर दिया गया है।मामले में तोपचांची थाना में दो अलग अलग प्राथमिकी पुलिस ने दर्ज की है। राँची की जगुआर टीम ने सोमवार को आरोपी पिंटू के घर से 264 पावर जिलेटिन बरामद किया था। बताया कि यह पावर जिलेटिन काफी शक्तिशाली था।जिसे आज डिफ्यूज कर दिया गया।

बताया जाता है कि लोको बाजार में आरोपी पिंटू का घर है।इस मोहल्ले की आबादी करीब डेढ़ हजार से ऊपर है।वही बगल में रेलवे का लोको बाजार और रेलवे का लोको शेड है।गनीमत रही कि बाइक में ब्लास्ट हुआ।वरना यह ब्लास्ट यदि पिंटू के घर मे रखे विस्फोटक में होता तो रेल नगरी गोमो में भारी तबाही मचने से इनकार नहीं किया जा सकता था। इतनी भारी मात्रा में विस्फोटक मिलने के बाद पास पड़ोस के लोग भी हैरान हैं।लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

इधर आरोपी पिंटू वर्णवाल के खिलाफ तोपचांची थाना में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं विस्फोटक पदार्थ घर से मिलने के बाद पुलिस के द्वारा एक और मामला दर्ज किया गया है। विस्फोट और विस्फोटक बरामदगी दो अलग अलग मामले तोपचांची थाना में आरोपी पिंटू वर्णवाल के खिलाफ दर्ज किया गया है।