बरेली में जिंदा जल गए एक ही परिवार के 5 लोग,मरने वालों में माता-पिता के साथ 3 बच्चे शामिल,दरवाजे पर बाहर से लगा था ताला

बरेली।उत्तरप्रदेश के बरेली जिले के फरीदपुर में एक ही परिवार के 5 लोग जिंदा जल गए। मरने वालों में 3 बच्चे भी शामिल हैं। शनिवार की रात परिवार कमरे में सोया था।रविवार की सुबह उनके कमरे से धुआं निकल रहा था। मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। जानकारी मिलने पर पुलिस भी पहुंच गई। अफसरों ने भी मौके पर पहुंचकर जानकारी जुटाई।घर में हीटर या शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। वहीं भाई ने दरवाजे पर बाहर से ताला लगे होने की बात कहते हुए हत्या का आरोप लगाया है।

खबर के अनुसार,फरीदपुर थाना क्षेत्र के फरुखपुर मोहल्ले में अजय गुप्ता (35) अपनी पत्नी अनीता गुप्ता (34) के साथ रहते थे।वह हलवाई थे। परिवार में बेटा दिव्यांश गुप्ता (9), बेटी दिव्यांशी (6) और छोटा बेटा दक्ष (3) थे। शनिवार की रात को पूरा परिवार खाना खाकर सो गया था। रविवार की सुबह उनका छोटा भाई राजेंद्र गुप्ता अपनी बाइक लेने के लिए पहुंचा। इस दौरान आवाज देन के बावजूद काफी देर तक घर का दरवाजा नहीं खुला। इसके बाद राजेंद्र ने पड़ोसी की मदद से घर में जाकर देखा तो कमरे से धुआं निकल रहा था। कमरे के बाहर दरवाजे पर ताला लगा था, मकान के मेन गेट पर भी अंदर से ताला लगा था। पड़ोसियों की मदद से ताला तोड़कर आग बुझाई।कमरे में सभी पांच लोगों की जलकर मौत हो चुकी थी।घर का सामान भी जला हुआ था।भैया-भाभी और बच्चों की हत्या की गई है।पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की

जानकारी मिलने पर आईजी डॉ.राकेश सिंह, जिला अधिकारी रविंद्र कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मुकेश चंद्र मिश्रा समेत तमाम अफसरों ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की।डीएम रविंद्र कुमार का कहना है कि घटना काफी दुखद है। परिजनों को आर्थिक सहायता दी जाएगी।वहीं घटना की सूचना पर आंवला से भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप, विधायक फरीदपुर प्रोफेसर श्याम बिहारी भी मौके पर पहुंचे।सांसद का कहना है की बहुत ही दुखद घटना है। घर में बाहर से ताला भी लगा हुआ था। पुलिस इसकी जांच कर रही है। कमरे में एक हीटर मिला है।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मुकेश चंद्र मिश्र ने बताया कि एक ही परिवार के 5 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई है।पुलिस घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच कर रही है। हादसे का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।आशंका है कि हीटर या घर की वायरिंग में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई।इससे जलकर उनकी मौत हो गई। वहीं इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद पड़ोसियों की इसकी भनक तक नहीं लग पाई, इससे वे भी हैरान हैं।