पाकुड़:पत्नी की हत्या आरोपी पुलिस को चकमा देकर थाना से फरार,एसपी ने 6 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड और थाना प्रभारी को किया लाइन हाजिर…

पाकुड़।झारखण्ड के पाकुड़ जिले में पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार शख्स कबीरुल शेख पुलिस कस्टडी से फरार हो गया है।पुलिस कस्टडी से फरार होने के बाद थाने में हड़कंप मच गया। फरार हत्यारोपी की गिरफ्तारी को लेकर फिर से छापेमारी शुरू कर दी गयी है।वहीं एसपी ने कार्रवाई करते हुए थाना के आधा दर्जन पुलिसकर्मियों की सस्पेंड कर दिया है और थाना प्रभारी को लाइन हाजिर किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक बीते मंगलवार को कबीरुल शेख अपनी पत्नी सुंदरी बीबी की आपसी विवाद के बाद निर्मम तरीके से हत्या कर फरार हो गया था।घटना को अंजाम देने के बाद फरार हत्यारोपी कबीरुल शेख को पुलिस ने मालपहाड़ी ओपी क्षेत्र से गिरफ्तार किया। घटना के लगभग 3 से 4 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर उसे थाने लेकर आई और हत्या के कारणों की पूछताछ शुरू की।

इधर पुलिस ने कबीरुल को न्यायिक हिरासत में भेजने की तैयारी कर ली थी लेकिन कबीरुल देर रात्रि में पुलिस कर्मियों एवं अधिकारियों को चकमा देकर हाजत से भाग निकला।जैसे ही पुलिस कस्टडी से हत्यारोपी कबीरुल के भागने की खबर थानेदार आशीष कुमार को मिली सभी पुलिस पदाधिकारी व जवानों को उसे ढूंढने में लगा दिया गया।इधर एसपी ने पुलिस कस्टडी से हत्यारोपी के भागने की खबर मिलते ही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजीत कुमार विमल को जांच के निर्देश दिए हैं।

एसपी हृदीप पी जनार्दनन ने बताया कि एसडीपीओ को जांच का निर्देश दिया गया है।एसडीपीओ के प्रारंभिक जांच रिपोर्ट पर लापरवाही को लेकर थानेदार आशीष कुमार को लाइन हाजिर किया गया है।साथ ही ओडी ड्यूटी में शामिल 6 पुलिस अधिकारी व जवानों को निलंबित किया है।हत्यारोपी की गिरफ्तारी को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है।पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी में जुटी है।

क्या है मामला


चेंगाडांगा गांव के 19 वर्षीय सुंदरी का निकाह पास के ही गांव ऑटोगली के कबीरुल शेख के साथ हुआ था।सुंदरी ससुराल से कुछ दिनों बाद मायके लौट गयी थी और अपने मायके में रह रही थी. मंगलवार को सुंदरी का पति कबीरुल चेंगाडांगा गांव पहुंचा और पत्नी के गले पर स्क्रू ड्राइवर से वार कर दिया।जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी।इस वारदात को गांव के एक बालक ने देख लिया और मामले की जानकारी ग्रामीणों को दे दी।हालांकि जब तक आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचते हत्यारोपी पति घटनास्थल से फरार हो गया था। ग्रामीणों ने मामले की सूचना मालपहाड़ी ओपी पुलिस को दी. सूचना मिलते ही ओपी प्रभारी आशीष कुमार दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और छानबीन शुरू कर दी।घटनास्थल से एक स्कू ड्राइवर जब्त किया गया है। ओपी प्रभारी ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल पाकुड़ भेज दिया गया है और परिजनों की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की।