Ranchi:जान का खतरा है,ये बात एक महीने पहले थाने में बता दिया था,लेकिन लालपुर थाना प्रभारी ने आवेदन को कचड़ा समझ ली थी,नतीजा क्या निकला……दो लोगों की हत्या हो गया…..

राँची। राजधानी के चिरौंदी इलाके में हुए दोहरे हत्याकांड के बाद राँची पुलिस की लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है। मृतक मुकेश के भाई दिनेश ने यह खुलासा किया है कि उसने एक जुलाई को ही राँची के लालपुर थाने में आवेदन देकर जान का खतरा होने की बात पुलिस को बताई थी।लेकिन पुलिस ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। नतीजतन उसके भाई और उसके स्टाफ की हत्या कर दी गई। लालपुर पुलिस की लापरवाही के जांच के आदेश दे दिए गए हैं।जांच सिटी डीएसपी दीपक कुमार कर रहे हैं मृतक के भाई ने लालपुर थाना में दिया था आवेदन

मृतक मुकेश साव के छोटे भाई दिनेश ने लालपुर पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। दिनेश के अनुसार, राँची जूस सेंटर के मालिक अशोक गुप्ता और उनका एक सहयोगी मोटरसाइकिल पर सवार होकर लगातार रेकी कर रहे थे। कई दिन तो 8 से 9 बार वे लोग उसके जूस काउंटर के पास आकर उसके आने जाने की गतिविधियों पर नजर रखते थे।

इस वजह से घबराकर उसने पहले मोरहाबादी मैदान स्थित लालपुर टीओपी को पूरे मामले की जानकारी दी।लालपुर टीओपी से उसे थाने में लिखित शिकायत देने की बात कही गई। जिसके बाद एक जुलाई को राँची के लालपुर थाने में उसने लिखित शिकायत की थी।शिकायत में स्पष्ट रूप से लिखा गया था कि अशोक गुप्ता के द्वारा मेरा पीछा किया जा रहा है। लेकिन लालपुर पुलिस ने इस मामले में कोई संज्ञान नहीं लिया। नतीजा ये हुआ कि एक महीना बाद ही उसके भाई और एक स्टाफ की हत्या कर दी गई।

दिनेश कुमार के अनुसार,राँची जूस सेंटर के संचालक की वजह से उसके पूरे परिवार पर खतरा था।अगर पुलिस उससे केवल पूछताछ भी कर लेती तो शायद आज उसका भाई जिंदा होता।

सिटी एसपी शुभांशु जैन ने बताया कि दोहरे हत्याकांड मामले में पुलिस खुलासे के करीब पहुंच चुकी है। कारोबारी दुश्मनी की वजह से इसे अंजाम दिया गया है। जहां तक थाने में पूर्व में दिए गए आवेदन की बात है तो उसकी भी जांच करवाई जाएगी।इस मामले में जो भी दोषी होगा।उस पर कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि राँची के चिरौंदी इलाके में चतरा के रहने वाले मुकेश साव अपने स्टाफ रोहन साव के साथ शुक्रवार की देर रात बरियातू थाना क्षेत्र के साइंस सिटी स्थित घर लौट रहे थे।इसी दौरान बुलेट बाइक पर सवार दो अपराधियों ने मुकेश और रोहन दोनों को निशाना बनाते हुए गोली मार दी. मुकेश और रोहन दोनों के सिर में गोली मारी गई. मुकेश की मौके पर ही मौत हो गई. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल रोहन को अस्पताल ले गई, लेकिन इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई।

वहीं गोलीबारी में मारे गए मुकेश और रोहन के शव का पोस्टमार्टम करवाकर उनके शव को उनके गृह जिले चतरा भेज दिया गया। चतरा जिले के सिमरिया में दोनों का अंतिम संस्कार किया गया है।