चतरा:कस्तूरबा गाँधी आवासीय विद्यायल की नौवीं क्लास की छात्रा की संदिग्ध मौत,स्कूल के शौचालय में बेहोशी की हालत में मिली थी,जांच में जुटी है पुलिस

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिले के इटखोरी में एक छात्रा की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई है।यह मामला इटखोरी के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का है। बताया जा रहा है कि स्कूल में पढ़ने वाली कक्षा नौ की छात्रा मीना कुमारी की मंगलवार की सुबह विद्यालय के शौचालय में शौच के लिए गई थी। इसके बाद वापस नहीं लौटी। छात्राओं की शौचालय के अंदर बेहोशी की अवस्था में पेट के बल गिरी हुई थी। वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद स्कूल के लोग जल्दी में छात्रा को इलाज के लिए अस्पताल ले जा रहा था लेकिन छात्रा ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने जांच के बाद छात्रा को मृत घोषित कर दिया।छात्रा करनी गांव की रहने वाली थी। पिता का नाम स्व.नरेश दांगी था। पुलिस ने छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल चतरा भेज दिया है।पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परजिनों को सौंप दिया है।इधर पूरे मामले की जांच की जा रही है।

बताया गया कि जिस समय यह घटना हुई। स्कूल की वार्डन परिसर में मौजूद नहीं थीं। वार्डन कुमारी माधुरी ने बताया कि बेटे की तबीयत अचानक खराब हो जाने की वजह से सोमवार को विद्यालय का प्रभार सहायक शिक्षिका बबली यादव को सौंप कर घर चली गई थी। मंगलवार की सुबह विद्यालय में छात्रा मीना की मौत की सूचना मिली।

इधर कस्तूरबा विद्यालय की प्रभारी वार्डन बबली यादव ने बताया कि मंगलवार की सुबह 5:30 बजे सभी छात्राओं को नित्य क्रिया कर्म के लिए उठा दिया था। करीब आधे घंटे के बाद विद्यालय की कुछ छात्राओं ने उन्हें सूचना दी कि कक्षा नौवीं की छात्रा मीना शौचालय में गिरी हुई है। वह तत्काल मौके पर पहुंचीं।इस दौरान शौचालय कक्ष का दरवाजा खुला हुआ था। छात्रा वहां गिरी हुई थी। इसके बाद छात्रा को शौचालय से बाहर निकाला गया। छात्रा की धड़कन चल रही थी। वह होश में नहीं थी। आनन-फानन में छात्रा को बाइक से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। जांच के बाद चिकित्सक ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस की टीम ने पूरे विद्यालय परिसर का निरीक्षण किया है।

पुलिस ने बताया है कि पूरे मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। छात्रा के शरीर पर किसी भी तरह के चोट के निशान नहीं मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।