आईएएस अधिकारी की सादगी,बाज़ार में सब्जी का मोल भाव करते दिखे…..

पटना।केंद्र और राज्यों में ऊँचे पदों पर कार्यरत अधिकारी अपनी वेश भूषा और सादगी से आम लोगों का दिल जीत लेते हैं। ऐसे अधिकारियों की लम्बी फेहरिस्त है। बिहार के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव और गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. एस.सिद्धार्थ का नाम भी ऐसे ही अधिकारीयों में शामिल हैं। वे कभी ठेले पर जलेबी खाते दिख जाते हैं तो कभी रिक्शे पर बैठकर मौर्यालोक की सैर करते दिख जाते हैं।एक बार फिर एस सिद्धार्थ की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। जिसमें वे सब्जी खरीदते देखे जा रहे हैं। तस्वीर पटना के राजेंद्र नगर स्थित सब्जी मंडी की बताई जा रही है। जिसमें आईएएस अधिकारी हाथों में सब्जी लेकर जा रहे हैं।

किसी तस्वीर में वे निम्बू और करेले का मोल मोलाई करते भी देखे जा रहे हैं। हालाँकि उन्हें किसी ने पहचान नहीं पाया। आईएएस अधिकारी निफिक्र होकर आम आदमी की तरह सब्जी की खरीदारी कर रहे हैं।

बताते चलें की डॉक्टर एस सिद्धार्थ बिहार कैडर के 1991 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। एस सिद्धार्थ बिहार सीएम नीतीश कुमार के प्रधान सचिव हैं। एस सिद्धार्थ के पास इस वक्त गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव का भी जिम्मा है। एस सिद्धार्थ उद्योग और सामान्य प्रशासन समेत दूसरों विभागों का भी जिम्मा संभाल चुके हैं। इसके अलावे औरंगाबाद, भोजपुर और मुजफ्फरपुर के डीएम भी रह चुके हैं।