Ranchi:सीओ को बालू माफिया ने कुचलने का किया प्रयास,हाईवा मालिक सहित कई पर मामला दर्ज,आरोपी की गिरफ्तारी में जुटी है पुलिस

राँची।झारखण्ड में बालू माफियाओं का दबंगई दिखा।राँची जिला में एक अंचल अधिकारी (सीओ) को बालू माफिया ने हाइवा ट्रक से कुचलने का प्रयास किया।इस सम्बंध में हाइवा मालिक सहित कई लोगों पर मामला दर्ज कर पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।मिली जानकारी के अनुसार,जिले के राहे थाना क्षेत्र में बालू तस्कर ने अंचल अधिकारी को उनके कार्यालय से कुछ ही दूरी पर हाईवा से कुचलने का प्रयास किया है।अंचल अधिकारी पर जानलेवा हमला मामले में हाईवा के मालिक और अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है।पुलिस अब तक गाड़ी को नहीं पकड़ पायी है।

बताया जाता है कि राहे प्रखंड में अंचल पदाधिकारी ने बालू तस्करों को रोकना चाहा,तो तस्करों ने उन्हें हाईवा से कुचलने की कोशिश की।हालांकि, अंचल अधिकारी (सीओ) इस हमले में बाल-बाल बच गये।यह घटना बुधवार की देर रात को हुई,जब अंचल अधिकारी महेंद्र छोटन ने बालू तस्करों को पकड़ने की कोशिश की।सीओ ने इसकी सूचना पुलिस को दी। बताया कि हाईवा से बालू की तस्करी हो रही थी।सीओ के अनुसार,जिस जगह घटना हुई, वहां एक कार खड़ी थी।उस कार में कुछ लोग सवार थे।इन्हीं लोगों ने हाईवा चालक को निर्देश दिया कि काम में बाधा बनने वाले सीओ को कुचल डालो। सीओ ने राहे ओपी में हाईवा के मालिक जसवंत कुमार, हाईवा चालक और अन्य एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उन्होंने बताया है कि जैसे ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची, कार सवार सभी लोग वहां से फरार हो गये।

सीओ ने बताया है कि उन्हें सूचना मिली थी कि राहे-बुंडू सड़क मार्ग से चिप्स और बालू की अवैध रूप से ढुलाई हो रही है।इसी सूचना के आधार पर वह अपने कार्यालय के बाहर सड़क पर गये थे। एक हाईवा को रोककर उन्होंने पूछताछ शुरू की, तो एक सफेद कार में दो लोग आये।कार में सवार लोगों ने उनके साथ बदसलूकी की और हाईवा चालक से कहा कि इसे कुचलकर निकल जाओ। हालांकि, अंचल अधिकारी ने किसी तरह अपनी जान बचायी।इसके बाद हाईवा चालक वहां से फरार हो गया।