Big Breaking:पीएलएफआई के सुप्रीमों दिनेश गोप एनआईए और झारखण्ड पुलिस के हत्थे चढ़ा,दिल्ली से गिरफ्तार,राँची लाया जा रहा है ….

राँची।झारखण्ड के आतंक PLFI के सुप्रीमो दिनेश गोप को एनआईए और झारखण्ड पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।सूचना है कि एनआईए ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है।30 लाख के इनामी दिनेश गोप की गिरफ्तारी से राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस को बहुत बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। सुप्रीमो दिनेश गोप के कई करीबी गुर्गे के पकड़े जाने के बाद पुलिस को दिनेश गोप के बारे में बहुत कुछ पता चल गया था। एनआईए और झारखण्ड पुलिस के कई चुनिंदा अधिकारियों को दिनेश गोप को खोज निकालने का टास्क दिया गया था।वहीं सूत्रों से जानकारी मिली है कि एनआईए और झारखण्ड पुलिस ने नेपाल के इलाके से गिरफ्तारी की है और दिल्ली लाया गया।दिल्ली से राँची लाया जा रहा है।अब प्रेस कांफ्रेस में ही खुलासा होगा कि दरअसल गिरफ्तारी कहाँ हुई है।वर्षों से राज्य में आतंक का पर्याय बना कुख्यात उग्रवादी दिनेश गोप एनआईए और झारखण्ड पुलिस की गिरफ्त में आ गया है।आधिकारिक पुष्टि बांकी है। जानकारी मिली है कि दिनेश गोप को हवाई जहाज से 3 बजे राँची लाया जायेगा।

मुठभेड़ में दिनेश गोप बचकर भागने में सफल रहता है

पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप पिछले एक साल के दौरान झारखण्ड पुलिस और पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप के दस्ते के साथ आधा दर्जन से अधिक मुठभेड़ हुई।लेकिन हर मुठभेड़ में दिनेश गोप बचकर भागने में सफल रहता है।गौरतलब है कि राँची से 35 किमी दूर खूंटी जिले के जरियागढ़ थाना क्षेत्र में लाप्पा मोहराटोली गांव है. वैसे तो यह गांव झारखण्ड के आम गांवों की तरह ही है।पर इसमें कुछ खास है, तो यह कि लाप्पा मोहराटोली मोस्ट वांटेड पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप का गांव है. दर्जनों लोगों की हत्या का आरोपी दिनेश गोप लंबे समय से पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था. जिसे झारखंड और बिहार पुलिस के अलावा एनआईए भी खोज रही थी. पीएलएफआइ उग्रवादी संगठन के कई बड़े उग्रवादी पकड़े गए या फिर मारे गए. लेकिन दिनेश गोप को पकड़ना या फिर मार गिराना झारखंड पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ था।

वेश बदलकर नेपाल में रह रहा था पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप

झारखण्ड पुलिस की नाक में दम कर देने वाले दुर्दात नक्सली दिनेश गोप ने नेपाल में अपना वेश बदल लिया था।बताया जाता है कि वह सरदार यानी पंजाबी के वेश में नेपाल में छिपकर रह रहा था।झारखण्ड में कई बार सुरक्षा बलों ने उसे घेरा, लेकिन हर बार वह बच निकलने में कामयाब रहा। कई मुठभेड़ में भी घिरा, लेकिन सुरक्षा बलों से जान बचाकर भाग निकला। पिछले काफी दिनों से वह नेपाल में छिपकर रह रहा था।आखिरकार शनिवार देर शाम दिल्ली की एनआईए की स्पेशल टीम ने झारखण्ड पुलिस की मदद से उसे धर दबोचा।