जमशेदपुर:बैंक में पैसा जमा करने पहुँचे ज्वेलरी दुकान के कर्मचारियों से 32 लाख रुपये की लूट,पुलिस छानबीन में जुटी है

जमशेदपुर।झारखण्ड के जमशेदपुर शहर के छगनलाल दयालजी ज्वेलर्स के कर्मचारी से सोमवार को दो हथियारबंद अपराधियों ने बिष्टुपुर कैनरा बैंक परिसर में 32 लाख रुपये से भरा बैग लूटकर फरार हो गया।दिनदहाड़े हुई बड़ी रकम की लूट से शहर में सनसनी फैल गई है।बताया जा रहा है कि घटना के समय कर्मचारियों ने जब प्रतिरोध किया तो अपराधियों ने पिस्टल के बट से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना के बाद एक कर्मचारी को इलाज के लिये टीएमएच में भर्ती कराया गया है। वहीं सूचना मिलते ही एसएसपी डॉ.एम तमिल वाणन मौके पर पहुंचे और घटना की पूरी जांच की।पुलिस सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से अपराधियों की पहचान कर कार्रवाई में जुटी है।

बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह छगनलाल दयालजी एंड संस के दो कर्मचारी प्रदुमन मंडल और विजय कुमार सुबह के 10.30 बजे एक बैग में 32 लाख रुपये लेकर पैदल ही बिष्टुपुर कैनरा बैंक में पहुंचे हुये थे। यह रुपये शनिवार और रविवार की बिक्री के थे। दोनों जैसे ही कैनरा बैंक के गेट के भीतर घुसे थे कि दो अपराधी भी पीछे से घुस गए और दोनों पर हमला बोल दिया। घटना के समय भागने का प्रयास करने पर एक कर्मचारी को अपराधी ने दबोच लिया और पिस्टल से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। बताया गया कि घटना के समय दोनों बदमाश हेलमेट पहने हुये थे और दोनों कर्मचारियों की 15 सेकेंड तक पिटाई की। आगे-आगे चल रहे प्रदूमन को अपराधी का आभास होते ही वे भागने लगे तो पीछे से एक बदमाश ने उसे दबोच लिया और पटककर पिटाई कर दी।लात-घूसे और पिस्टल की बट से सिर के पीछे मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। इसके बाद दोनों अपराधी दौड़ते हुये बाहर निकले और बाइक स्टार्ट करके जी टाउन क्लब के रास्ते फरार हो गया।

बताया गया कि घटना के समय कैनरा बैंक के गेट पर कोई भी सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं था।जब दोनों कर्मचारी भीतर घुसे थे, तब गेट पूरी तरह से वीरान पड़ा हुआ था।इसकी गवाही सीसीटीवी कैमरा दे रहा है।गेट के भीतर लगे सीसीटीवी फुटेज में पूरी घटना कैद हो गई है, जबकि बैंक के बाहर भी दो कैमरा लगे हुए हैं, लेकिन दोनों काम नहीं कर रहे . बैंक के बाहर दूसरी बिल्डिंग में भी एक सीसीटीवी कैमरा देखा गया, जिसका फुटेज पुलिस खंगाल रही है।

घटना के बाद मौके पर पहुंचे एसएसपी डॉ. एम तमिल वाणन ने कहा कि घटना को दो अपराधियों ने अंजाम दिया है।सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से दोनों का पता लगाने का काम किया जा रहा है। घटना के बाद अलग-अलग टीम बनाकर पुलिस लूटे गए रुपये की बरामदगी के लिये छापेमारी कर रही है।

.