Ranchi:सुरक्षा में तैनात जवानों की लापरवाही,रिम्स में इलाज करा रहे कैदी हुआ फरार,पुलिस धरपकड़ में जुटी है

राँची।राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स से फिर एक कैदी फरार हो गया है।बताया जा रहा है कि होटवार जेल से पूर्व नक्सली 36 वर्षीय कृष्ण मोहन झा को इलाज के लिए रिम्स लाया गया था। कृष्ण मोहन के पेट में शिकायत और नाक से खून आने के साथ ही अन्य समस्या भी थी। उसका इलाज रिम्स के मेडिसिन आईसीयू चल रहा था।डॉ सीबी शर्मा कैदी का इलाज कर रहे थे।घटना अहले सुबह की है। कैदी की सुरक्षा में तैनात जवान जब शौचालय गया थे,इसी का फायदा उठाकर कैदी कृष्ण मोहन फरार हुआ। घटना के बाद स्थानीय बरियातू थाने की पुलिस पहुंच कर मामले की छानबीन में जुटी हुई है। बताया गया को 5 साल से बिरसा मुंडा होटवार जेल में बंद नक्सली कृष्ण मोहन झा इलाज के दौरान रिम्स से फरार हुआ है।इधर पुलिस नाकेबंदी कर धरपकड़ जारी है।

पुलिस की लापरवाही का फायदा उठाकर हिरासत से फरार हो रहे कैदी

पुलिस के लापरवाही का लाभ उठाकर अपराधी हिरासत से फरार हो रहे हैं. कोर्ट परिसर, पुलिस थानों और अस्पतालों के जेल वार्डों से अपराधियों का फरार होना एक तरफ जहां संबंधित अधिकारियों की कार्यशैली पर प्रश्रचिन्ह लगाती है.
वहीं दूसरी ओर पुलिस हिरासत से अपराधियों का फरार होना सुरक्षा के लिए खतरा भी है. पिछले डेढ़ वर्षों की बात करें तो राज्य के अलग-अलग जिलों से दर्जनों अपराधी पुलिस की हिरासत से फरार हो गये हैं।

छह महीने पहले भी कैदी हुआ था फरार

हत्‍या के मामले में सजायाफ्ता दुमका जेल का कैदी सिद्धेश्वर मरैया रिम्‍स से बीते छह फरवरी को हथकड़ी समेत फरार हो गया था। तबीयत खराब होने के बाद इस कैदी को रिम्‍स में भर्ती कराया गया था। चार फरवरी को अचानक पेट में दर्द होने पर उसे रिम्‍स में भर्ती कराया गया था। रिम्‍म के मेडिसिन आईसीयू में उसे भर्ती कराया गया था। उसकी सुरक्षा में दो सिपाही तैनात थे। छह फरवरी की सुबह में करीब चार बजे वह बेड में बंधी रस्‍सी खोलकर फरार हो गया था।