चतरा:अफीम कारोबार के खिलाफ चतरा पुलिस की कार्रवाई,506 किलो डोडा के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार

चतरा।झारखण्ड के चतरा जिले में अफीम तस्करों के खिलाफ चल रहे अभियान में पुलिस को सफलता हाथ लगी है। एसपी राकेश रंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर लावालौंग थाना पुलिस ने मिनी ट्रक में लदा 506 किलोग्राम डोडा जब्त किया है।इस मामले में दो पांच को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार तस्करों में उत्तराखंड का रहने वाला जावेद,अताउर रहमान, लावालौंग का रहने वाला प्रवेश यादव, बिगन गंझू और पलामू का रहने वाला मुनेश्वर यादव शामिल है।

गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाई:

एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ तस्कर सक्रिय हैं. लावालौंग के जंगली रास्ते में एक ट्रक पर अफीम का डोडा लदा हुआ है। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एक टीम का गठन किया गया।जिसने कार्रवाई करते हुए लावालौंग गरहे गांव के पास डोडा लदा ट्रक को जब्त किया और पांच तस्कर को गिरफ्तार किया।

तस्‍करों के खिलाफ पुलिस लगातार चला रही अभियान:

नशे के सामान, हथियार व पशुओं की तस्‍करी के मामले में जिला की पुलिस लगातार अभियान चला रही है, इन सभी मामलों में आए दिन लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है. इसके बावजूद इन अवैध कारोबार में लगे लोगों की गतिविधियां जारी हैं कम मेहनत में ज्‍यादा कमाई की लालच में यह लोग दूसरे मासूम लोगों को भी अपने गिरोह में शामिल कर अपने गिरोह में शामिल कर कारोबार चला रहे हैं।डोडा के साथ पकड़े में लिए गए लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है। इसमें पूरे रैकेट के बारे में जानकारी एकत्र करने का प्रयास किया जा रहा है।अब तक की जांच में यह साबित हो गया है कि इस कोरोबार के तार झारखण्ड के अलावा देश के दूसरे राज्‍यों से जुड़े हुए हैं।