घर से कुछ ही दूरी पर युवक की हत्या,8 मई को शादी थी

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के घाघरा थाना क्षेत्र के पलमा ग्राम निवासी रवि कुमार गोप (29 वर्ष ) की हत्या बुधवार की देर रात्रि अज्ञात लोगों के द्वारा कर दिया गया है।बताया जाता है गले में रस्सी बांधकर व लात घुसा से मारकर हत्या की गई है। हत्या के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।इस सम्बंध में मृतक के भाई अरविंद गोप ने बताया कि बीते बुधवार की रात्रि लगभग 8:30 बजे रवि घर पर सबके साथ में खाना खाया।जिसके बाद घर से बाहर निकला देर तक घर नहीं लौटने पर लगभग 9 बजे मृतक का छोटा भाई अरविंद फोन किया कर घर आने की बात कही।जिस पर रवि ने कहा शादी घर के साइड आये है,थोड़ी देर में घर आ जाएंगे। जिसके बाद घरवाले सो गये, सब को लगा कि रवि समय से घर आ जाएगा लेकिन रवि घर नहीं पहुंचा।आज गुरुवार की सुबह घर से लगभग 300 मीटर दूर पुआल गांज के समीप रवि का शव ग्रामीणों ने देखा।जिसके बाद इसकी सूचना घरवालों को दी।

इधर, घाघरा थाना को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल, थानेदार अमित कुमार चौधरी, एसआई अभिषेक कुमार, सिसई थाना प्रभारी आदित्य कुमार चौधरी दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचे और छानबीन में जुट गए।

बताया जाता है कि मृतक रवि कुमार गोप का कल लगनपान का रस्म था।जिसके बाद 8 मई को शादी थी। घर में रिश्तेदार पहुंचे चुके थे। लगनपान रस्म के लिए सारी तैयारियां पूरी हो चुकी थी. टेंट का सारा सामान घर पर आ गया था।मिठाई बनाने के लिए सभी तैयारी हो चुकी थी। कारीगर घर पर आ चुके थे।सुबह-सुबह टेंट वाला भी अपना टेंट लेकर आया तो देखा घर के बाहर भारी भीड़ लगी हुई है।दर्जनों गाड़ियां घर के बाहर खड़ी है।पुलिस भी पूरी मुस्तैदी से घूम रही है, तब उसे पता चला कि रवि की हत्या हो गई।

शादी समारोह को लेकर पूरा परिवार उत्साहित था। खुद रवि अपनी शादी को लेकर के पूरी तैयारी में लगा हुआ था। हत्या की रात वह बगल के घर में हो रहे शादी समारोह में आए टैंकर को बुक करने घर से निकला था। जिसके बाद घर ही नहीं लौटा।घर के सारे सदस्य शादी के तैयारी से उत्साहित थे। दूर-दूर से रिश्तेदार भी आ चुके थे, लेकिन जैसे ही रवि की हत्या पूरा माहौल गमगीन हो गया।पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है।

इस घटना को लेकर ये आशंका जताई जा रही है कि रवि यादव का प्रेम प्रसंग उसी गांव में एक लड़की के साथ था। इसी को लेकर अज्ञात लोगों ने युवक के साथ मारपीट की और उसका गला दबाकर उसकी जान ले ली।