मसीहा बन पहुंचा गेटमैन:पति की प्रताड़ना से परेशान महिला ट्रेन के सामने बच्चों संग करने जा रही थी आत्महत्या…

देवघर।झारखण्ड के देवघर जिले के स्थानीय पुरनदाहा रेलवे फाटक के पास बुधवार को ट्रेन से कटकर खुदकुशी करने की कोशिश कर रही महिला को गेट मैन ने समय रहते बचा लिया। जानकारी के मुताबिक देवघर-जसीडीह रेलवे ट्रैक पर एक महिला अपने बच्चों के साथ ट्रेन से कटकर खुदकुशी करने जा रही थी, तभी गेटमैन जगदीश साह की उनपर नजर पड़ गई।गैटमैन ने तुरंत दौड़कर महिला और बच्चों को ट्रैक से बाहर निकाल लिया। मसीहा बनकर आये गैटमैन ने उनकी जान बचा ली क्योंकि उसी वक्त वहां से ट्रेन गुजर गई। अगर उन्हें ट्रैक से बाहर निकालने में थोड़ी भी देरी होती तो उनकी जान चली जाती।

इस घटना के बाद इसकी सूचना नगर थाना पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने घटना की छानबीन की और तीनों को थाने ले आई। महिला बिंदु देवी पति संजय यादव दुमका जिला के सरैयाहाट थाना क्षेत्र के रौशनिया गांव की रहे वाली बतायी जाती है। महिला का मायके सीमावर्ती बिहार के जमुई जिला अंतर्गम चंद्रमंडी थाना क्षेत्र के बसबुटिया माधोपुर गांव में है।

प्रताड़ित करता था पुलिस, बच्चों को खाने तक को नहीं देता था

महिला ने पुलिस को बताया कि उसका पति संजय यादव अकसर उसके साथ मारपीट करता है। वह उसे और दोनों बच्चों को खाने पीने और पढ़ने के लिए खर्चा नहीं देता है। उसका पति पिकअप वैन चलाने का काम करता है। पति की प्रताड़ना से तंग आकर उसने आत्महत्या करने का निर्णय लिया था।

बच्चों को साड़ी के पल्लू से बांध ट्रैक पर सोने जा रही थी महिला

गेट मैन जगदीश साह ने बताया कि महिला अपने दोनों बच्चों को अपनी साड़ी के पल्लू से बांधकर रेलवे ट्रैक पर सोने जा रही थी। इसी दौरान उसके एक बच्चे ने उसे पकड़ लिया और कहा कि वे ट्रैक पर सोना नहीं चाहता लेकिन महिला उसे जबरन सुलाने लगी। इसी बीच उसकी नजर उन पर पड़ गई और उसने उन्हें बचा लिया। पुलिस ने महिला के परिजनों को सूचित कर दिया है और मामले की छानबीन की जा रही है।