धनबाद:लापता इंटर की छात्रा का शव तालाब में मिला,हत्या या आत्महत्या,पुलिस छानबीन में जुटी है

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले में मधुबन थाना क्षेत्र के बांसजोड़ा से गायब इंटर की छात्रा 16 वर्षीय दिशा कुमारी का शव तालाब में मिला है। मंगलवार सुबह बांसजोड़ा बस्ती स्थित तड़वाबांध तालाब में शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। तालाब से शव को बाहर निकाल गया। इसकी पहचान डीपीएलएल के समीप रहने वाली दिशा कुमारी के रूप में हुई। पुलिस ने पंचनामा कराने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिया। दूसरी तरफ छात्रा के पिता पवन शास्त्री ने हत्या कर शव को तालाब में फेंके जाने का आरोप लगाया है। 

बताया कि दिशा कुमारी 20 मार्च, रविवार की रात से गायब थी। घर के बगल के सीसीटीवी के फुटेज में देखा गया कि छात्रा रविवार की देर रात अपने घर से निकलकर दौड़ते हुए एक ओर निकल गयी फिर वापस नही आई। सोमवार की सुबह जब लड़की के परिजन सोकर उठे तब छात्रा को घर में नहीं थी। इसके बाद उसकी खोजबीन शुरू हुई। छात्रा के पिता ने रिश्तेदारों से भी पूछताछ की। लेकिन पता नहीं चला। बोकारो में जाकर पता किया गया। 

वहीं पुलिस यह मामला प्रेम प्रसंग से भी जोड़कर देखा जा रहा है। पिता ने लड़की के साथ पढ़ने वाले एक युवक पर गंभीर आरोप लगाया है। बहला-फुसला कर घर से बुलाकर हत्या कर शव को तालाब में फेंकने की बात कह रहे हैं। इसके बाद हत्या और आत्महत्या दोनों तरह की चर्चा है। 
छात्रा की हत्या हुई है या आत्महत्या की है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्थिति साफ हो सकती है। इस सम्बंध में मधुबन थाना प्रभारी बिनोद कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ भी बताना संभव हो पायेगा।