अलकडीहा थाना प्रभारी घूसकांड के वायरल वीडियो पर मुख्यमंत्री ने ली संज्ञान।

धनबाद। झरिया के अलकडीहा थाना प्रभारी ललन प्रसाद केस मैनेज करने के लिए घूस लेने का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ दिख रहा है थाना प्रभारी पैसे ले रहे हैं. साथ ही वे इस बात की हिदायत भी दे रहे हैं कि अगली बार अगर कम पैसे लाये तो जेल में बंद कर दूंगा. आपको बता दें कि अलकडीहा थाना क्षेत्र में दो महिलाओं के आपस का विवाद थाना पहुंचा था. दोनों महिलाओं ने एक दूसरे के खिलाफ लिखित शिकायत थाना में की थी. इस मामले में एक सामाजिक कार्यकर्ता ने थाना पहुंच कर समझौता करने की थाना प्रभारी से अपील की. अलकडीहा थाना प्रभारी ने दोनों महिलाओं से केस मैनेज करने के एवज में 5 – 5 हजार रुपये बतौर घूस मांग की थी. सामाजिक कार्यकर्ता के अनुसार, उन्होंने कहा कि था पांच-पांच हजार रुपये देने के बाद ही केस मैनेज होगा.थाना प्रभारी के फरमान के बाद दोनों महिलाएं घूस की रकम का जुगाड़ करने में जुट गयीं. किसी ने टीवी गिरबी रखकर पैसे का जुगाड़ किया तो किसी ने उधार मांगा. रुपये फिर भी पूरे नहीं हुए. सामाजिक कार्यकर्ता जब घूस की रकम लेकर थाना पहुंचे तो प्रभारी ललन प्रसाद भड़क गये और दोनों पर केस करने की धमकी देने लगे. जिसके बाद दोनों ने हाथ जोड़ कर प्रभारी से गुहार लगायी कि अब ऐसा नही होगा. बावजूद इसके थाना प्रभारी नहीं माने. बताया जाता है कि घूस की पूरी रकम देने के बाद ही वे माने.

थाना प्रभारी ने कहा: नहीं लिया घुस

इस बाबत एक वीडियो आज वायरल हो गया.इस संबंध में थाना प्रभारी ललन प्रसाद ने कहा कि दोनों पक्षों के बीच लेन-देन का मामला था. समझौता के दौरान जो पैसे देने की बात कही गयी थी वही पैसे ले रहा था. यह रुपये दूसरे पक्ष को देना था. यह वीडियो उसी का है. घूस लेने की बात बेबुनियाद है.

सीएम ने लिया मामले पर संज्ञान

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने मामले पर संज्ञान लेते हुए धनबाद एसपी और डीसी को आदेश दिया है कि तुरंत इन जैसे भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कड़ा एक्सन लिया जाय। साथ मुख्यमंत्री ने झारखण्ड पुलिस को हिदायत दी है कि थाना को धन उगाही का अड्डा न बनने दिया जाय।