पलामू : सेक्स रैकेट का खुलासा, पांच महिला सहित 8 गिरफ्तार


प्रलामू : पलामू जिले में बड़े सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ है. जिला मुख्यालय मेदिनीनगर के विभिन्न इलाको में यह अवैध देह व्यापार का धंधा लंबे समय से चल रहा था. पुलिस ने शहर के अलग अलग इलाकों में छापेमारी कर 8 सेक्स वर्करों को गिरफ्तार किया है. इसमें 5 महिला और 3 पुरूष हैं. सब को आज न्यायिक हिरासत में भेज दिया जायेग.
सदर सडीपीओ संदीप गुप्ता ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि मेदिनीनगर के विभिन्न इलाको में देह व्यापार का धंधा बड़े पैमाने पर चल रहा है. टीम गठित कर अलग अलग इलाकों में कार्रवाई की गई और इस रैकेट का पर्दाफाश किया गया. साथ ही इसमें शामिल 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

कई होटल भी हुए चिन्हित

जानकारी के अनुसार इस धंधे में कई होटलों के भी नाम शामिल जहां से महिलाओं को पुलिस ने अपने हिरासत में लिया है. पुलिस को सूचना मिली थी प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर और उसके आसपास के इलाकों में देह व्यापार का धंधा चल रहा है. इसी सूचना आधार पर पुलिस ने शहर के एक प्रमुख रिहाइशी इलाके में छापेमारी कर पहले एक महिला सेक्स वर्कर को गिरफ्तार किया. उसकी निशानदेही पर कई और सेक्स वर्कर को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार सेक्स वर्करों ने पुलिस के समक्ष कई बड़े खुलासे किए हैं.

सेक्स रैकेट में दर्जनों हैं शामिल

सेक्स वर्करों ने पुलिस को बताया है कि इस धंधे में 5 दर्जन से भी अधिक लोग शामिल है. पुलिस सभी के नामों का सत्यापन कर रही है. देश व्यपार के धंधे में शामिल सभी मेदिनीनगर और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से हैं. देह व्यापार का धंधा मेदिनीनगर के कई इलाकों में चलता था. इसके लिये निजी घर और किराये के मकान का इस्तेमाल भी किया जाता था.