Ranchi:मंदिर में हनुमान जी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने वाला आरोपी भेजा गया जेल

राँची।राजधानी राँची के हिन्दपीढ़ी थाना क्षेत्र की मल्लाह टोली स्थित पवनसुत हनुमान मंदिर में प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने के आरोपी मो रमीज अहमद को गुरुवार को जेल भेज दिया गया। जेल भेजे जाने से पूर्व उसे हिन्दपीढ़ी थाना पुलिस ने सीजेएम कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में लेते हुए 13 अक्तूबर तक जेल भेज दिया गया है। पेशी से पूर्व उसने अदालत परिसर में लगातार धार्मिक नारे लगाए।

कोर्ट मे लाते ही मारने के लिये दौड़े वकील:
आरोपी रमीज़ को जैसे ही पुलिस ने कोर्ट मे पेशी के लिए लाया उसे वहां उपस्थित वकील मारो मारो कहने लगे। यह देख पुलिस तेजी से उसे लेकर वहां से निकल गई। ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो जाये।

आरोपी ने पुलिस के समक्ष कबूला

उसने अपने स्वीकारोक्ति बयान में कहा है कि मंगलवार को देर रात अचानक मेरा माथा ठनका और घर में रखे जिम करने वाले रॉड को लेकर बाहर निकला। जब वह न्यू तिवारी टैंक रोड स्थित आवास से निकल कर मेन रोड की मल्लाह टोली में मंदिर के निकट पहुंचा तो उस समय सड़क सुनसान मिली। साथ लाए लोहे के रॉड से मंदिर का ताला तोड़ अंदर प्रवेश किया। उसने बताया कि ताला तोड़ने के दौरान मूर्ति क्षतिग्रस्त हो गई। इसके बाद उसने मंदिर के कोने में रखी तलवार हाथ में ली और वहां से निकल गया। कुछ दूर जाने के बाद मंदिर से उठायी गई तलवार उसने फेंक दी और रॉड लेकर घर पहुंचा।