जलप्रपात में स्नान करने के दौरान छात्र की डूबने से मौत,एक सप्ताह पहले भी एक छात्र की डूबने से मौत हुई थी

खूंटी।झारखण्ड के खूँटी जिले के तोरपा प्रखंड क्षेत्र स्थित तपकरा थाना क्षेत्र के पांडुपुन्डिंग जलप्रपात में एक छात्र की डूबने से मौत हो गई।बता दें एक सप्ताह में यहाँ पानी में डूबने से दो छात्रों की मौत हो गई है।पहली घटना 21 जनवरी को हुई थी। जिसमें राँची के एक छात्र पीयूष की जलप्रपात में डूबने से मौत हो गई थी।जबकि दूसरी घटना रविवार 29 जनवरी को हुई।जिसमें ​फिर एक सैलानी की जलप्रपात में डूबने से मौत हो गई है।

बताया जाता है कि परिजनों के साथ पिकनिक मनाने पांडुपुड़िंग पहुंचे रौनक कुमार माथुर की नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गई थी।वह खूंटी कटहल टोली के रहनेवाले जितेंद कुमार माथुर का पुत्र था और लोयोला स्कूल खूंटी में आठवीं कक्षा का छात्र था। रेफरल अस्पताल में मृतक के पिता जितेंद्र ने बताया कि हमारे कुछ परिजन बिहार से खूंटी आए थे।उनके साथ पिकनिक मानने के लिए रौनक पांडुपुडिंग जलप्रपात चला गया था।जलप्रपात में रौनक अपने भाई और कुछ साथियों के साथ पानी में उतर कर स्नान करने लगा।सभी कोई नहाने के बाद बाहर निकल गए थे, लेकिन रौनक दोबारा नहाने चला गया। जहां नहाने के क्रम में रौनक डूब गया।इसके बाद परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से रौनक को पानी से बाहर निकाला और आनन-फानन में तोरपा ​रेफरल अस्पताल ले गए।जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।वहीं रौनक की मौत के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।पूरे परिवार में मातम पसरा हुआ है।

इधर, इस संबंध में तपकारा थाना प्रभारी विक्रांत कुमार ने बताया कि पांडुपुड़िंग में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और पर्यटकों को बताया भी जाता है कि गहरे पानी में न जाएं।इसके बावजूद पर्यटक गहरे पानी में चले जाते हैं। इस कारण हादसा हो जाता है। उन्होंने बताया कि जनवरी से लेकर फरवरी तक यहां सैलानियों की भीड़ उमड़ती है।लोग तोरपा प्रखंड के जलप्रपातों के पास पिकनिक मनाने के लिए पहुंचते हैं।उन्होंने बताया कि स्थानीय स्तर पर व्यवस्था और दुरुस्त की जाएगी, ताकि लोग गहरे पानी में नहीं जाएं।