जमीन विवाद में दामाद ने की चाचा ससुर की हत्या…..आरोपी गिरफ्तार…

जमशेदपुर।झारखण्ड के पूर्वी सिंहभूम जिला अंतर्गत पटमदा थाना क्षेत्र की गोबरघुसी पंचायत के ओपो गांव का टोला जेरका निवासी कालीपद सिंह (50 वर्ष) की उनके बड़े भाई के दामाद नरेन सिंह ने रस्सी से गला घोंट कर हत्या कर दी।घटना की सूचना बुधवार की सुबह गोबरघुसी के पूर्व मुखिया खगेंद्रनाथ सिंह ने पटमदा थाने की पुलिस को दी।

इधर सूचना पाकर बुधवार की सुबह मौके पर पहुंचे पटमदा डीएसपी सुमित कुमार एवं थाना प्रभारी रंजीत सिंह ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।जबकि ग्रामीणों से पूछताछ के बाद हत्या के आरोपी नरेन सिंह को गिरफ्तार कर लिया। मृतक का सात साल का बेटा एवं चार साल की एक बेटी है, जबकि पत्नी की अप्रैल माह में नहाने के दौरान गांव के तालाब में डूबने से मौत हो गई थी। मृतक का साला साधुचरण सिंह के बयान पर पुलिस ने नरेन सिंह के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया।

वहीं हत्या के आरोप में गिरफ्तार नरेन सिंह ने पूछताछ के क्रम में पुलिस को बताया कि वह जेरका गांव स्थित अपने परिवार के साथ ससुराल में रहता है। मंगलवार की शाम उनके चाचा ससुर कालीपद सिंह एवं उनकी सास सुफोदा सिंह के साथ जमीन विवाद को लेकर बाकझक एवं गाली-गलौज हुआ था। इतने में बीच-बचाव करने पर उनके चाचा ससुर कालीपद सिंह ने उनके ऊपर कुल्हाड़ी से हमला करना चाहा। जिससे वह बाल-बाल बच गए। इसके बाद दोनों में हाथापाई शुरू हुई जिससे चाचा ससुर कालीपद सिंह की मौत हो गई।

इस मामले में पटमदा डीएसपी सुमित कुमार ने कहा कि जेरका गांव में जमीन विवाद के कारण दामाद ने चाचा ससुर की हत्या कर दी।डीएसपी ने कहा कि पुलिस ने आरोपी नरेन सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही हत्या में इस्तेमाल रस्सी को जब्त कर लिया है।