बिजली मिस्त्री की गला रेतकर हत्या,पुलिस जाँच में जुटी है…

गिरिडीह।जिले में एक बिजली मिस्त्री की गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी गई है। घटना जिले के धनवार थाना इलाके के नकटीटांड की है। मृतक धनवार निवासी प्रकाश कसेरा था। घटना के बाद से लोग काफी नाराज हैं और जल्द से जल्द मामले का उद्भेदन करने की मांग भी कर रहे हैं।

बताया जाता है कि मंगलवार की शाम एक व्यक्ति ने प्रकाश कसेरा से काम के सिलसिले में संपर्क किया और कहा कि उसे बिजली का काम करवाना है। प्रकाश काम करने के लिए तैयार हो गया और उस व्यत्ति के साथ बाइक पर बैठ कर कृपालपुर की ओर चल दिया। मौका देखते ही बदमाश ने अपने सहयोगी जय दास को बुलाया और उसे भी अपने साथ ले लिया। फिर चालक द्वारा बाइक को कृपालपुर की जगह नकटीटांड की तरफ मोड़ लिया गया। जिसका विरोध प्रकाश ने किया। जैसे ही बाइक नकटीटांड पहुंची तो वहां पर मौजूद तीन-चार लोगों ने प्रकाश को पकड़ लिया और पिटाई करने लगे। किसी तरह प्रकाश वहां से भागते-भागते एक व्यक्ति के घर पहुंचा और अपने भाई को फोन कर के इस घटना की जानकारी दी।सूचना मिलते ही रात में जब परिचित के साथ पुलिस पहुंची तो उन्होंने प्रकाश का गला रेता हुआ देखा।

मामले की सूचना पाते ही खोरी महुआ एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो ने मौके पर पहुंच कर छानबीन शुरू कर दी। उनके निर्देश पर थाना प्रभारी पीकू प्रसाद ने जांच को आरंभ किया. फिलहाल एक महिला समेत आधा दर्जन लोगों से पूछताछ की जा रही है। मृतक के सहयोगी जय को भी थाने में रखा गया है।अभी तक की पूछताछ में जय ने पुलिस को यह बताया है कि वह किसी हमलावर को नहीं पहचानता था। फिर भी पुलिस उससे हमलावरों की आवाज, कद काठी, पहनावा समेत पूरा हुलिया की जानकारी इकठ्ठा कर रही है।साथ ही मृतक की किसी से दुश्मनी थी या हाल के दिनों में कोई घटना घटी, इसके बारे में भी जानकारी ले रही है।

इस पर भाकपा माले नेता विनय संथालिया ने घटना की निंदा की है।इनका कहना है कि इससे लोगो में दहशत है, इससे पहले भी हत्या इस क्षेत्र में हो चुकी है। ऐसे में पुलिस इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले का उद्भेदन करें।