सिमडेगा:पहले साप्ताहिक हाट में किया लूटपाट फिर गांव में एक महिला सहित दो लोगों से रुपये और मोबाइल लूट लिया

सिमडेगा।झारखण्ड के सिमडेगा जिला अंतर्गत कोलेबिरा साप्ताहिक बाजार और बरवाडीह गांव से पांच हथियारबंद अपराधियों ने चार व्यवसायियों से करीब एक लाख 10 हजार रुपये लूट लिये। साथ ही चार मोबाइल भी लूट लिया।इस दौरान व्यवसाय सह विभागीय सांसद प्रतिनिधि रणधीर कुमार को अपराधियों ने रिवाल्वर बट से मारकर किया घायल। घायल रणधीर कुमार को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र,कोलेबिरा में भर्ती कराया गया है।मिली जानकारी के अनुसार, रविवार को कोलेबिरा में लगने वाली सप्ताहिक हाट में दोपहर करीब डेढ़ बजे रणधीर कुमार एवं गौरी प्रसाद सिंह बाजार में महुआ डोरी की खरीदारी कर रहे थे।इसी दौरान दो बाइक पर सवार पांच अपराधी बाजार पहुंचे।इसी बीच व्यवसायी रणधीर कुमार इनलोगों के पास हथियार देख यहां से भागने लगे। इसी बीच एक अपराधी हाथ में रिवाल्वर लेकर रणधीर को दौड़ाकर पकड़ लिया। इस दौरान रणधीर और अपराधी के बीच हाथापाई भी हुई अज्ञात अपराधी ने रिवाल्वर की बट से रणधीर के सर में मारकर उसे घायल कर दिया इसी बीच अन्य अपराधी रणधीर के साथी गौरी प्रसाद सिंह से हथियार दिखाकर पैसे के थैले एवं मोबाइल लूट लिया।

वहीं कोलेबिरा साप्ताहिक हाट में लूटपाट के बाद पांचों अपराधी दो बाइक से बरवाडीह गांव की ओर भाग निकला।कुछ दूर पर व्यवसायी कुंदन कुमार से भी अपराधियों ने हथियार के बल पर 25 हजार रुपये एवं मोबाइल छीन लिया।यहां लूटपाट की घटना को अंजाम देने के बाद पांचों अपराधी बरवाडीह गांव पहुंचे।यहां सड़क किनारे दुकान लगाए बरवाडीह निवासी विष्णु दयाल साहू और दलपति देवी से 10-10 हजार रुपये और मोबाइल लूटकर डोमटोली की ओर फरार हो गया।

इधर, व्यवसायी रणधीर कुमार कोलेबिरा थाना पहुंचे और घटना के बारे में विस्तृत जानकारी कोलेबिरा थाना प्रभारी को दिया। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी दल-बल के साथ अपराधियों के भागे हुए रास्ते में पीछा किया। पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर जांच-पड़ताल तेज कर दी है।