श्रेयस और ईशान ने बल्ले से मचाई तबाही:राँची वनडे में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराया

राँची।भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे वनडे मुकाबले में सात विकेट से हरा दिया है।इस जीत के साथ ही भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है।भारतीय टीम की जीत में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन का धमाकेदार पारी रही।श्रेयस ने जहां नाबाद शतकीय पारी खेली, वहीं ईशान किशान महज सात रन से शतक से चूक गए।

भारतीय टीम के लिए श्रेयस अय्यर और ईशान किशन ने शानदार पारी खेली।दोनों ने 161 रनों की शानदार पार्टनरशिप की। इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए अफ्रीकी टीम ने सात विकेट पर 278 रन बनाए थे।एडेन मार्करम ने 79 और रीजा हेंड्रिक्स ने 74 रनों की पारी खेली।दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 129 रनों की पार्टनरशिप की।इन दोनों के अलावा डेविड मिलर ने नाबाद 35 रनों की उपयोगी पारी खेली।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलने के बाद 50 ओवर में 7 विकेट पर 278 रन बनाए थे।इसके जवाब में टीम इंडिया ने 46वें ओवर में सिर्फ तीन विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. भारत की इस जीत के हीरो रहे श्रेयस अय्यर और ईशान किशन।

श्रेयस अय्यर ने 111 गेंदों में 15 चौकों की मदद से नाबाद 113 रन बनाए। वहीं ईशान किशन ने सिर्फ 84 गेंदों में 93 रनों की विस्फोटक पारी खेली।अपने होम ग्राउंड पर ईशान ने 4 चौके और 7 छक्के जड़े।

फिर फ्लॉप हुए कप्तान शिखर धवन

दक्षिण अफ्रीका से मिले 279 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। 28 के कुल स्कोर पर कप्तान शिखर धवन 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद 48 के कुल स्कोर पर शुभमन गिल भी पवेलियन लौट गए। उन्हें कगीसो रबाडा ने पवेलियन भेजा।

इसके बाद ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने कमाल कर दिया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 161 रनों की साझेदारी की. ईशान किशन ने सिर्फ 84 गेंदों में 93 रनों की विस्फोटक पारी खेली।अपने होम ग्राउंड पर ईशान ने 4 चौके और 7 छक्के जड़े।

ईशान के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर ने आक्रामक रुख अपनाया।संजू सैमसन ने भी उनका अच्छा साथ दिया।।अय्यर ने 111 गेंदों में 15 चौकों की मदद से नाबाद 113 रन बनाए। वनडे क्रिकेट में यह उनका दूसरा शतक है. वहीं सैमसन 36 गेंदों में 30 रनों पर नाबाद लौटे. उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने एडन मार्करम 79 और रीजा हेंड्रिक्स 74 की बेहतरीन पारियों की बदौलत 50 ओवर में 7 विकेट पर 278 रन बनाए थे।गेंदबाजी में भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने दमदार प्रदर्शन किया।उन्होंने तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए

भारत और दक्षिण अफ्रीका के मैच का आनंद लेने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन परिवार संग स्टेडियम पहुंचे।इस दौरान क्रिकेट मैच का जमकर आनंद उठाएं।भारत ने सात विकेट से जीत दर्ज की।

झारखण्ड के राज्यपाल रमेश बैस भी JSCA इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पहुंचे थे।इन्होंने भी भारत और दक्षिण अफ्रीका के मैच का आनंद उठाया।