साहेबगंज:गोड्डा पुलिस आरोपी को पकड़ने पहुँची थी,आरोपी के परिजनों ने हमलाकर आरोपी को छुड़ाया,जान बचाने के लिए पुलिस को मुखिया के घर शरण लेनी पड़ी

साहिबगंज।झारखण्ड के साहिबगंज जिले के राधानगर थाना क्षेत्र के प्राणपुर बाजार में आरोपी को पकड़ने आई पुलिस पर हमला,भगदड़ में एक कि मौत हो गई।बताया जा है कि बारिश फाइनेंस कंपनी के एक जमाकर्ता की शिकायत पर रविउल शेख (मौलवी) को पकड़ने गई गोड्डा जिले के मेहरमा थाने की पुलिस पर गुरुवार को ग्रामीणों ने हमला कर दिया। जान बचाने के लिए पुलिस कर्मियों को दक्षिण पलाशगाछी पंचायत के मुखिया मजलुम शेख़ के यहां शरण लेनी पड़ी। बाद में राधानगर पुलिस ने गोड्डा पुलिस को भीड़ से बचाकर सुरक्षित निकाला। हालांकि, राधानगर थाने की पुलिस ने गोड्डा पुलिस के साथ मारपीट या हाथापाई की घटना से इन्कार किया है।

इधर स्थानीय लोगों के अनुसार मेहरमा थाने के पुलिस अवर निरीक्षक प्रवीण मोदी के नेतृत्व में तीन पुलिस अधिकारी सिविल ड्रेस में एक बोलेरो से गुुरुवार को प्राणपुर पलाशगाछी डेली मार्केट पहुंचे। वहां हटिया लगता है। इस वजह से काफी भीड़ रहती है। वहां से पुलिस रविउल शेख (मौलवी) को पकड़ कर बोलेरो पर बैठाने के लिए ले जा रही थी। इस क्रम में रविउल शेख के परिचितों ने पुलिस पर हमला कर दिया तथा आरोपी को छुड़ा लिया। इससे वहां मची भगदड़ में कोयेशटोला पश्चिमी प्राणपुर निवासी 50 वर्षीय अब्दुस सलाम की मौत हो गई। इससे ग्रामीण और उग्र हो गए। हालांकि कुछ लोगों ने बीच बचाव की कोशिश की तथा पुलिस कर्मियों को पास में ही मुखिया मजलुम शेख़ के घर पर ले गई। राधानगर थाने की पुलिस को सूचना दी। बाद में राधानगर थाना प्रभारी कुंदनकांत विमल दल बल के साथ पहुंचे और वहां से गोड्डा पुलिस को भीड़ से बचाकर सुरक्षित लाया।

मिली जानकारी के अनुसार रविउल शेख पर गोड्डा जिले के ठाकुरगंगटी थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति ने बारिश फाइनेंस कंपनी में रुपये जमा कराये जाने तथा भुगतान नहीं मिलने की शिकायत दर्ज कराई है। इसी सिलसिले में वहां की पुलिस आई थी।

घटना के सम्बंध में राधानगर थाना प्रभारी कुंदनकांत विमल का कहना है कि गोड्डा पुलिस के साथ कोई घटना नहीं हुई है। रविउल शेख गोड्डा पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया है। जिस व्यक्ति की मृत्यु हुई है उसका इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है।