Ranchi:एसएसपी ने पीसीआर-29 के सभी पाँच पुलिसकर्मियों को किया निलंबित,पशु लदा ट्रक से पैसा वसूली का वीडियो वायरल हुआ था

राँची।राजधानी राँची के रातू थाना क्षेत्र में पशु लदा ट्रक से पीसीआर 29 के पुलिसकर्मियों के द्वारा पैसा लेने का वीडियो वायरल हुआ था।जहां दलादली चौक रिंग रोड में पीसीआर 29 के पुलिसकर्मियों के द्वारा ट्रक चालक से पैसे की मांग किए जाने से संबंधित वायरल वीडियो की जांच डीएसपी मुख्यालय 2 के द्वारा कराई गई जांच में आए तथ्यों के आधार पर एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने पीसीआर 29 के सभी पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। जिन पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है उसमें एएसआई बिश्राम उरांव, सिपाही विभास कुमार, सिपाही उदय कुमार, सिपाही राजेश कुमार और चालक पॉल सुरीन शामिल है।

बता दें रविवार की सुबह दलादली चौक रिंग रोड में PCR 29 के पुलिसकर्मी के द्वारा दुधारू पशु लोड कर जा रहे ट्रक से रूपया लेते वीडियो वायरल हुआ था।पुलिसकर्मियों ने जब खुद का वीडियो बनता देखा तो जल्दीबाजी में पीसीआर के पास आ गए थे।वहीं पीसीआर के पुलिसकर्मियों के द्वारा पैसा लेकर ट्रक को छोड़ दिया गया, लेकिन स्थानीय युवकों ने दोनों ट्रक को पकड़ लिया और रातू थाना की पुलिस को सौंप दिया. इस मामले में रातू थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों गाड़ी में दुधारू पशु लोड है पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

SSP ने पीसीआर 28 के सभी पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया था

इससे पहले पीसीआर 28 के पुलिसकर्मियों पर एक पशु गाड़ी को पैसा लेकर छोड़ दिया था. इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने यह बड़ी कार्रवाई की थी।मामला सुखदेवनगर थाना क्षेत्र का था. जहां पशु तस्करों को पैसे लेकर छोड़ने के मामले में राँची के एसएसपी ने बीते एक मार्च को पीसीआर 28 के सभी कर्मियों को तत्काल सस्पेंड कर दिया है. इनमें सहायक अवर निरीक्षक शिव चरण मुर्मू, आरक्षी लक्ष्मी नारायण बड़ाइक, आरक्षी सुनील, पहाड़िया, आरक्षी लोको पहाड़िया और चालक भुवनेश्वर पासवान शामिल था।